नई दिल्ली, जेएनएन। शुक्रवार को पूरे विश्व में International Yoga Day मनाया गया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को योग करते सेना के डॉग स्क्वायड की फोटो ट्वीट कर विवादों में घिर गए। इन फोटो के ऊपर राहुल ने लिखा, 'न्यू इंडिया।' उनके इस ट्वीट पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल पर योग दिवस और सेना का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने योग कर रही आर्मी डॉग यूनिट की तस्वीर पर 'न्यू इंडिया' कैप्शन लिखकर योग दिवस का मजाक उड़ाया है। दोनों ही फोटो में कुत्ते और सेना के जवान एक साथ योग कर रहे हैं। फोटो में दिख रहे कुत्ते सेना के ही हैं और 2 आर्मी डॉग यूनिट के हैं। राहुल ने इन तस्वीरों को ट्वीट करते हुए कैप्शन में ' ये है न्यू इंडिया' लिखा है। राहुल के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया में उनकी जमकर आलोचना की जा रही है।

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, 'कांग्रेस का मतलब है नकारात्मकता। मध्यकालीन तत्काल तीन तलाक प्रथा के समर्थन में आज उनकी नकारात्मकता साफ तौर पर देखी गई। अब वे योग दिवस का मजाक उड़ाते हैं और हमारी सेना का (फिर से) अपमान करते हैं। उम्मीद है कि सकारात्मकता की भावना बनी रहेगी। यह कठिन से कठिन चुनौतियों से पार पाने में मदद करती है।'

इसके साथ ही बेंगलुरु दक्षिण सीट से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्य ने लिखा, 'उन्होंने अभी भी सबक नहीं सीखा है। एक ही बार में उन्होंने हमारी सेना, वीर जवानों, अद्भुत डॉग यूनिट, योग की परंपरा और हमारे देश का अपमान कर दिया। मुझे सभी युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं (अगर बचे हैं) के लिए वास्तव में दु:ख होता है क्योंकि उन्हें ऐसे व्यक्ति को अपना नेता मानना होता है।'

 

वहीं, फिल्म अभिनेता एवं भाजपा नेता परेश रावल ने भी कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधा है। परेश रावल ने ट्वीट किया कि हां राहुल जी, यह नया भारत है जहां कुत्ते भी आपसे ज्यादा स्मार्ट हैं। 

भाजपा ने यह भी कहा कि राहुल गांधी के लिए जिंदगी सिर्फ एक मजाक है क्योंकि वह अपने पालतू कुत्ते की तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं। भाजपा प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नया भारत है और राहुल गांधी के ट्वीट से उनके नेतृत्व में नई कांग्रेस उजागर होती है।

बता दें कि योग कर रही आर्मी डॉग यूनिट को रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट किया था। पीएम मोदी के प्रयासों पर 2015 में संयुक्त राष्ट्र संघ ने 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया था। जिसके बाद से हर साल देश में योग दिवस धूमधाम से मनाया जाता है।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप