Move to Jagran APP

तेलंगाना कांग्रेस नेताओं से आज मुलाकात करेंगे राहुल गांधी, इन मुद्दों पर होगी बातचीत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज दिल्ली में तेलंगाना के कांग्रेस नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे। मुलाकात में कई अहम मुद्दों पर बातचीत होगी। बता दें कि तेलंगाना में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस इसकी तैयारी कर रही है।

By Manish NegiEdited By: Published: Mon, 04 Apr 2022 08:15 AM (IST)Updated: Mon, 04 Apr 2022 08:15 AM (IST)
तेलंगाना कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करेंगे राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सोमवार शााम तेलंगाना कांग्रेस नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे। सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव पर मंथन के साथ मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा करेंगे। बता दें कि अगले साल तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने हैं।

loksabha election banner

धान खरीद के मुद्दे पर होगी बात

राहुल गांधी कांग्रेस नेताओं के साथ मुलाकात में कई अहम मुद्दों पर बातचीत करेंगे। मीटिंग के एजेंडे में धान खरीदा और विधानसभा चुनाव का मुद्दा प्रमुख है। ये मुलाकात राहुल गांधी के आवास पर होगी।

एक हफ्ते में दूसरी मुलाकात

गौरतलब है कि राहुल गांधी की बीते एक हफ्ते में तेलंगाना के पार्टी नेताओं के साथ ये दूसरी मुलाकात है। यह बैठक ऐसे समय हो रही है जब राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव विभिन्न दलों से 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेस गठबंधन बनाने का आह्वान कर रहे हैं।

तेलंगाना में 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के साथ गठबंधन किया था। हालांकि, टीआरएस ने चुनाव जीतकर सरकार बनाई। बीते महीने तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी ने टीआरएस के साथ गठबंधन की संभावनाओं को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा था कि देश कि सबसे पुरानी पार्टी किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन करेगी, लेकिन मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के रूप में "वह भरोसेमंद नहीं हैं"। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने चंद्रखेशर राव को 2004, 2009, 2014 और 2019 के चुनावों में देखा है। हम किसी अन्य नेता या पार्टी पर भरोसा कर सकते हैं, लेकिन केसीआर और टीआरएस पर नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.