Move to Jagran APP

पीएम मोदी की प्रेस कांफ्रेंस पर राहुल के तीखे तंज; कहा- सामने आना ही आधी जंग, बधाई हो मोदी जी

पीएम मोदी की प्रेस कांफ्रेंस पर राहुल गांधी ने कहा कि बहुत अच्छा है। चुनाव नतीजे के चार-पांच दिन पहले पीएम अपना पहला प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Fri, 17 May 2019 10:28 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2019 10:28 PM (IST)
पीएम मोदी की प्रेस कांफ्रेंस पर राहुल के तीखे तंज; कहा-  सामने आना ही आधी जंग, बधाई हो मोदी जी
पीएम मोदी की प्रेस कांफ्रेंस पर राहुल के तीखे तंज; कहा- सामने आना ही आधी जंग, बधाई हो मोदी जी

नई दिल्ली, जेएनएन। लोकसभा चुनाव के नतीजे चाहे जो हों मगर प्रचार अभियान के आखिरी क्षणों में आत्मविश्वास से लबरेज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुटीले कटाक्ष करने से लेकर उनसे लाइव सवाल पूछने का कोई मौका नहीं छोड़ा। वहीं प्रेस कांफ्रेंस में पीएम के किसी सवाल का जवाब नहीं देने पर भी तत्काल ट्वीट करते हुए भी शाबाशी का तंज कसा।

loksabha election banner

कांग्रेस मुख्यालय में राहुल गांधी की प्रेस कांफ्रेंस शुरू हुई तो ठीक इसी दौरान पीएम मोदी की भाजपा मुख्यालय में अमित शाह के साथ प्रेस कांफ्रेस की पत्रकारों ने उन्हें जानकारी दी। इस पर राहुल ने कहा कि बहुत अच्छा है। चुनाव नतीजे के चार-पांच दिन पहले पीएम अपना पहला प्रेस कांफ्रेंस कर रहे। मगर यह ऐसी प्रेस कांफ्रेंस है जिसमें हमने दो-तीन पत्रकारों को अपने कुछ सवाल पूछने के लिए भेजा मगर दरवाजे बंद कर दिए गए हैं। इसीलिए वे खुद पीएम से लाइव सवाल पूछते हैं कि राफेल पर उनकी रेस कोर्स रोड में आकर बहस करने की चुनौती को क्यों स्वीकार नहीं किया और डर गए?

राहुल ने पीएम मोदी के इंटरव्यू पर किए कटाक्ष
पीएम मोदी के मुकाबले अपने आत्मविश्वास को ज्यादा दिखाने के लिए राहुल ने प्रेस कांफ्रेंस में अपनी बात कहने की बजाय पत्रकारों के सवालों का सामना करने की रणनीति अपनाई। इस दौरान राजनीतिक सवालों का जवाब देते हुए कई मौकों पर उन्होंने पीएम मोदी के टीवी चैनलों के इंटरव्यू को लेकर जमकर कटाक्ष किए। राहुल ने तंज कसते हुए कहा 'नरेंद्र मोदी जी बताते हैं कि मैं आम ऐसे खाता हूं, अपना कुर्ता काट दिया और ऐसे कपड़े पहनता हूं। मगर प्रेस वालों आपसे भी एक शिकायत है, आप मेरे से कठिन प्रश्न पूछते हो पर पीएम से नहीं। इसीलिए थोड़ी निष्पक्षता आप भी तो कर लीजिए।'

मनमोहन सिंह के अनुभव का कांग्रेस उठाएगी फायदा
कांग्रेस अध्यक्ष ने एक इंटरव्यू में पीएम के बालाकोट में बादलों की वजह से हवाई जहाज के रडार में नहीं आने की टिप्पणी पर भी न केवल तंज कसा बल्कि प्रेस कांफ्रेंस के दौरान तीन बार जोर-जोर से मेज पर ताल ठोकते हुए इसका मजाक उड़ाया। इसी तरह सोनिया गांधी की चुनाव के बाद भूमिका से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए भी राहुल ने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह जैसे नेताओं के अनुभव का हम पूरा फायदा उठाएंगे न कि नरेंद्र मोदी की तरह अनुभव को धक्का मार कर वे भगाते नहीं।

राहुल ने ट्वीट कर कहा, बधाई हो मोदी जी
प्रेस काफ्रेंस के दौरान मीडिया का सामना करने के अपने आत्मविश्वास पर राहुल ने कहा कि इसमें पत्रकारों ने उनकी गुरू की भूमिका निभाई है। पत्रकारों के सवालों का सवालों का सामना करने की वजह से ही यह आत्मविश्वास उन्हें मिला है। इसके बाद पीएम के सवालों का जवाब नहीं देने की खबर आयी तो राहुल ने ट्वीट में तंज कसते हुए कहा कि 'बधाई हो मोदी जी। शानदार प्रेस कांफ्रेंस। सामने आना ही आधी जंग है। अगली बार श्री शाह आपको कुछ सवालों के जवाब देने का मौका देंगे। बहुत अच्छा।'

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.