Move to Jagran APP

VIDEO : राहुल गांधी ने फिर मारी आंख, 'फ्लाइंग किस' देकर किया लोगों का अभिवादन

विशेष बुलेट प्रूफ बस में राहुल आगे की सीट पर बैठे थे, स्वागत मंच के सामने आते ही वह गेट पर आकर हाथ हिलाकर और फ्लाइंग किस देकर लोगों का अभिवादन करते दिखे।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 07:23 AM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 10:42 AM (IST)
VIDEO : राहुल गांधी ने फिर मारी आंख, 'फ्लाइंग किस' देकर किया लोगों का अभिवादन
VIDEO : राहुल गांधी ने फिर मारी आंख, 'फ्लाइंग किस' देकर किया लोगों का अभिवादन

नईदुनिया, भोपाल। पिछले दिनों संसद में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाने के बाद आंख दबाकर चर्चा में आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को भोपाल में भी कई बार आंख दबाई। रोड शो के दौरान उन्होंने लोगों को थम्सअप भी किया। भोपाल में राहुल के रोड शो के दौरान सड़क किनारे बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और घरों-दुकानों की छतों पर लोग जमे हुए थे।

loksabha election banner

इस दौरान उनके काफिले पर की जा रही फूलों की बारिश से अभिभूत राहुल ने हाथ ऊपर उठाकर 'थम्सअप' किया और मुस्कुराकर कई जगह आंख भी दबाई। सॉफ्ट हिंदुत्व के जरिये सत्ता में लौटने की कोशिश कर रही कांग्रेस के पोस्टरों में राहुल को शिवभक्त भी बताया गया है। अग्रसेन चौराहे पर राहुल ने भगवान विश्वकर्मा का पूजन कर दीपक भी जलाया।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के कटआउट से दिग्विजय आउट
क्या कांग्रेस मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से कन्नी काटने लगी है? यह सवाल इसलिए, क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के भोपाल दौरे में पार्टी ने जो कटआउट लगाए, उनमें कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री को आउट कर दिया गया है। कार्यकर्ता संवाद स्थल भेल दशहरा मैदान और लालघाटी पर दो बड़े कटआउट लगे थे। इनमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी, कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, अजय सिंह, कांतिलाल भूरिया, सुरेश पचौरी, अरुण यादव और विवेक तन्खा तो दिखाई दे रहे हैं, लेकिन दिग्विजय गायब हैं।

 सोशल और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर जब इस पर सुर्खियां बनने लगी तब सिंह के हवाले से भी यह प्रचारित होने लगा कि उन्होंने खुद इसके लिए पार्टी को इन्कार किया था। इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तंज कसते हुए कहा कि दिग्विजय मेरे बड़े भाई जैसे हैं। पार्टी में उनकी यह दुर्दशा क्यों हो रही है, यह विचार का विषय है।

बुलेट प्रूफ बस से साढ़े तीन घंटे चला राहुल का रोड शो
राहुल ने कन्या पूजन के साथ बुलेट प्रूफ बस से अपना मेगा रोड शो शुरू किया। लालघाटी से दशहरा मैदान तक 14 किमी का रास्ता तय करने में उनके काफिले को साढ़े तीन घंटे लगे। रास्ते में उन्होंने विश्वकर्मा पूजन और टी ब्रेक भी लिया। रोड शो के चलते शहर में कई जगह जाम की स्थिति बनी। विशेष बुलेट प्रूफ बस में राहुल आगे की सीट पर बैठे थे, स्वागत मंच के सामने आते ही वह गेट पर आकर हाथ हिलाकर और 'फ्लाइंग किस' देकर लोगों का अभिवादन करते दिखे। रास्ते में वह चार स्थानों पर बस से उतरकर कार्यकर्ताओं के बीच भी पहुंचे।

टी-ब्रेक, कचौरी खाई..
काफिला जब पुराने भोपाल की तंग गलियों में अग्रसेन चौराहे से आगे बढ़ा तो राहुल ने चाय पीने की इच्छा जताई। कुछ कदम आगे राजू टी स्टाल पर उन्होंने बस से उतरकर चाय की चुस्कियां लीं और कचौरी-पकौड़े भी चखे।

51 पंडितों ने की शंखध्वनि, राहुल ने किया कन्यापूजन
भोपाल में रोड शो शुरू होने से पहले लालघाटी के मंच पर 51 पंडितों ने शंखध्वनि कर स्वस्तिवाचन किया। मंच पर मौजूद 11 छोटी बच्चियों की राहुल गांधी ने पूजन कर आरती उतारी, बच्चियों ने भी राहुल को तिलक लगाया। जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने मालवी टोपी और पीतल का शंख भेंट किया। उधर, रोड-शो और कार्यकर्ता संवाद के कारण जाम लगने से लोगों को हुई असुविधा, परेशानी को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने जनता से माफी मांगी है। वहीं कांग्रेसी नेता नारेबाजी करते हुए उनके पीछे हो लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.