तिरुवनंतपुरम, एनएनआइ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महिलाओं के साथ होने वाले दुष्कर्म पर अपना रोष प्रकट किया। उन्होंने कहा कि लचर कानून व्यवस्था के चलते ही लोग कानून का उल्लघंन करते हैं। गौरतलब है कि है  को हैदराबाद में डॉक्टर महिला के साथ हुए निर्मम दुष्कर्म और हत्या के बाद पुलिस ने चारों आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया था। इस परिप्रेक्ष्य में राहुल गांधी ने केरल के कलपेट्टा में सशस्त्र सेना झंडा दिवस समारोह के अवसर पर अपना बयान दिया। बता दें कि आज यानी 7 दिसंबर को  देशभर में सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया जा रहा है।

हर दिन महिलाओं के साथ होते हैं दुष्कर्म

राहुल गांधी ने कहा देशभर में हिंसा बढ़ रही है। महिलाओं के खिलाफ अराजकता और अत्याचार बढ़ रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि आप  देखेंगे कि प्रत्येक दिन  महिलाओं के साथ दुष्कर्म की खबरें आती हैं जो बेहद ही भयावह स्थिति है।

अल्पसंख्यकों पर भी दिया राहुल ने बयान 

राहुल यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि देशभर में अल्पसंख्यकों और दलितों को पीटा जा रहा है और आदिवासियों से उनकी जमीन छीनी जा रही है।  

पीेएम मोदी का नाम लिए बिना साधा निशाना

इसके अलावा राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद मोदी का नाम लिए बिना कहा कि हमारे देश में लोग कानून को हाथ में इसलिए ले रहे हैं क्योंकि जो इस देश को चला रहा है वह खुद हिंसा में विश्वास रखते है।

उन्नाव घटना पर राहुल का ट्वीट

इस संबोधन के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि उन्नाव की मासूम बेटी की दुखद एवं हदय विदारक मौत, मानवता को शर्मसार करने वाली घटना से आक्रोशित एवं स्तब्ध हूं। एक और बेटी ने न्याय और सुरक्षा के आस में दम तोड़ दिया। साथ ही उन्होंने लिखा कि दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार के प्रति मैं अपनी संवेदना वक्त करता हूं। 

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस