Move to Jagran APP

मछुआरों के बीच पहुंच राहुल गांधी, कहा- मेरे विचार एक एम्पलीफायर, आपकी समस्याओं को मिलेगी आवाज

एक दिवसीय दौरे पर केरल के थ्रिसूर पहुंचे राहुल गांधी ने मछुआरा समुदाय के लोगों को संबोधित किया। राहुल ने मछुआरों को कांग्रेस सरकार बनने पर एक अलग मत्स्य मंत्रालय गठित करने की बात कही।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Thu, 14 Mar 2019 11:52 AM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2019 11:53 AM (IST)
मछुआरों के बीच पहुंच राहुल गांधी, कहा- मेरे विचार एक एम्पलीफायर, आपकी समस्याओं को मिलेगी आवाज
मछुआरों के बीच पहुंच राहुल गांधी, कहा- मेरे विचार एक एम्पलीफायर, आपकी समस्याओं को मिलेगी आवाज

नई दिल्ली, एएनआई। एक दिवसीय केरल दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने त्रिशूर में मछुआरों से बात की और उनकी समस्याओं को जाना। इस दौरान राहुल ने मछुआरों को संबोधित करते हुए कहा, 'मैं आपको आपकी खुद की आवाज उठाने का मंच देना चाहता हूं, ताकि जब आपको कुछ परेशानी हो, तो आपकी आवाज तुरंत दिल्ली में सुनाई दे सके। मेरे विचार में दिल्ली में आपका अपना मंत्रालय होने से आपकी समस्याओं का समाधान हो सकेगा।' राहुल ने कहा, 'मेरे विचार केवल एक एम्पलीफायर हैं जो आपकी समस्या को हल करेंगे।'

loksabha election banner

मछुआरों से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने केन्द्र की मोदी सरकार को घेरते हुए कहा देश के मछुआरे कई परेशानियों से जूझ रहें हैं, लेकिन मौजूदा केन्द्र सरकार मछुआरों की जरा सी भी सुनवाई नहीं करती है। एक बार फिर उन्होंने मिनिमम इनकम गारंटी का वादा दोहराया। राहुल ने कहा, 'अगर केन्द्र में कांग्रेस की सरकार आती है,  तो सभी को मिनिमम गारंटीड इनकम दीय जाएगी।' अंत में राहुल ने कहा कांग्रेस जो वादा करती है, उसे पूरा करती है।


बता दें कि इसके पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को चेन्नई के स्टेला मैरिस कॉलेज फॉर वुमेन की छात्राओं को संबोधित किया था। छात्राओं के बीच राहुल गांधी नें महिलाओं से जुड़े मुद्दे उठाए थे। जिसमें उन्होंने 33 फीसद महिला आरक्षण पास किए जाने पर जोर दिया था। एक बार फिर चुनावी वादा करते हुए राहुल ने कहा कि 2019 में हमारी सरकार बनने पर हम महिला आरक्षण बिल पास करेंगे। 33 फीसद सीटें महिलाओं को आरक्षित होंगी।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.