Move to Jagran APP

'BJP से पूछोगे क्यों हुआ रेल हादसा, वो कहेंगे इसमें कांग्रेस का दोष', अमेरिका से राहुल गांधी का सरकार पर हमला

Rahul Gandhi attacks Modi government ओडिशा रेल हादसे को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल ने कहा कि भाजपा के नेता और पीएम से अगर पूछा जाएगा कि ये हादसा क्यों हुआ वो कांग्रेस पर दोष डालेंगे।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Mon, 05 Jun 2023 09:50 AM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2023 09:51 AM (IST)
'BJP से पूछोगे क्यों हुआ रेल हादसा, वो कहेंगे इसमें कांग्रेस का दोष', अमेरिका से राहुल गांधी का सरकार पर हमला
Rahul Gandhi attacks Modi government राहुल का मोदी पर हमला।

न्यूयॉर्क, एजेंसी। Odisha Train Accident अमेरिका में छह दिनों के दौरे पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ओडिशा रेल हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा कि इतना बड़ा रेल हादसा हो गया, लेकिन अभी तक किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया गया और न ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस्तीफा दिया।

loksabha election banner

भाजपा इसका दोष भी कांग्रेस पर मंढेगी

राहुल गांधी ने आगे कहा कि भाजपा के नेता भविष्य के बारे में कभी बात नहीं करते और हमेशा अपनी विफलताओं के लिए किसी और को दोष देते हैं। अमेरिका के दौरे पर आए राहुल अमेरिका के जेविट्स सेंटर में प्रवासी भारतीयों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की याद में 60 सेकंड का मौन भी रखा।

'कांग्रेस ने कभी अपनी गलती अंग्रेजों पर नहीं डाली'

राहुल ने आगे कहा, "मुझे एक ट्रेन दुर्घटना याद है जब कांग्रेस सत्ता में थी। कांग्रेस ने ये नहीं कहा कि यह अंग्रेजों की गलती है कि ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कांग्रेस के तत्कालीन मंत्री ने अपनी जिम्मेदारी मानी और कहा मैं इस्तीफा दे रहा हूं।'' राहुल गांधी ने कहा, इसलिए हमारे यहां यही समस्या है, हम बहाने बनाते हैं और हम उस वास्तविकता को स्वीकार नहीं कर रहे हैं जिसका हम सामना कर रहे हैं।'

BJP और RSS केवल दोष देने का काम करती

राहुल ने कहा कि भाजपा और आरएसएस भविष्य देखने में अक्षम हैं। उन्होंने कहा- ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत की गाड़ी चलाने की कोशिश कर रहे हैं और वह रियर-व्यू मिरर में देख रहे हैं और उन्हें समझ नहीं आ रहा कि यह कार क्यों दुर्घटनाग्रस्त हो रही है, आगे नहीं बढ़ रही है।''

राहुल ने कहा कि यह वही विचार है जो बीजेपी और आरएसएस दोनों के साथ है। कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा के सभी मंत्री भविष्य के बारे में कभी नहीं करेंगे, वे केवल अतीत के बारे में बात करते हैं। उन्होंने कहा कि भारत में दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई चल रही है - एक तरफ महात्मा गांधी हैं और दूसरी तरफ नाथूराम गोडसे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.