Move to Jagran APP

Rahul Gandhi in London: राहुल गांधी का भाजपा और RSS पर बड़ा हमला, कहा- भारत में हालात ठीक नहीं

राहुल ने कहा कि भारत अच्छी स्थिति में आज इसलिए नहीं है क्योंकि बीजेपी की सोच और बटवारे की राजनीति घातक साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो लोगों समुदायों राज्यों और धर्मों को एक साथ लाती है उसे और बेहतर कार्य करना होगा।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 10:35 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 11:10 AM (IST)
Rahul Gandhi in London: राहुल गांधी का भाजपा और RSS पर बड़ा हमला, कहा- भारत में हालात ठीक नहीं
लंदन से राहुल ने बीजेपी पर बोला हमला।

लंदन, एएनआइ। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर एक बार फिर बढ़ा हमला बोला है। लंदन में आयोजित 'भारत के लिए विचार' सम्मेलन में राहुल ने कहा कि भारत अच्छी स्थिति में नहीं है इसका मुख्य कारण बीजेपी की सोच और बंटवारे की राजनीति है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा ने अपनी सोच से पूरे देश में मिट्टी का तेल फैला दिया है, बस अब एक चिंगारी चाहिए और हम बड़ी मुसीबत में पड़ जाएंगे।

loksabha election banner

कांग्रेस की कमी भी गिनाई

राहुल ने कहा कि मुझे लगता है कि यह विपक्ष की भी जिम्मेदारी है कि देश को बचाकर रखे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो लोगों, समुदायों, राज्यों और धर्मों को एक साथ लाती है उसे और बेहतर कार्य करना होगा। हमें और अधिक आक्रामक रूप से उन 60-70 फीसद लोगों के पास जाने की जरूरत है, जो भाजपा को वोट नहीं देते हैं और हमें इसे एक साथ करने की जरूरत है।

राहुल ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा

लंदन में आयोजित कान्फ्रेंस में राहुल ने भारत की तुलना पाकिस्तान से की। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने देशभर में किरोसिन फैला दिया है। राज्यों की ताकत का हनन करने के लिए ED, CBI को जरिया बना लिया गया है। यहीं नहीं, राहुल ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि एक कंपनी के लिए सभी हवाई अड्डों, सभी बंदरगाहों, सभी बुनियादी ढांचे को नियंत्रित करना बहुत खतरनाक है। यह (निजी क्षेत्र का एकाधिकार) इस रूप में कभी अस्तित्व में नहीं रहा।

राहुल गांधी ने तस्वीरें की ट्वीट

राहुल गांधी ने कहा कि यह एक और पहलू है जो बातचीत का गला घोंट रहा है क्योंकि पूंजी की इस एकाग्रता के माध्यम से मीडिया का नियंत्रण है। ब्रिटेन की यात्रा पर गए राहुल गांधी ने सम्मेलन की तस्वीरें अपने ट्विटर हैंडल पर भी साझा कीं। इन तस्वीरों में वह विपक्षी दलों के नेताओं राजद के तेजस्वी यादव, मनोज झा, तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा और माकपा के सीताराम येचुरी के साथ नजर आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.