Move to Jagran APP

राहुल गांधी से फिर हो गई बड़ी चूक, बाढ़ पीडि़तों को लेकर गलत फोटो कर दी शेयर

असम बिहार उतर प्रदेश त्रिपुरा और मिजोरम में बाढ़ से हालात बेकाबू हो गए है। जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। बिहार के 13 जिलों में बाढ़ का पानी घुस गया है।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 11:27 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 02:11 PM (IST)
राहुल गांधी से फिर हो गई बड़ी चूक, बाढ़ पीडि़तों को लेकर गलत फोटो कर दी शेयर
राहुल गांधी से फिर हो गई बड़ी चूक, बाढ़ पीडि़तों को लेकर गलत फोटो कर दी शेयर

नई दिल्‍ली, जेएनएन। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी कई बार ऐसी गलती कर बैठते हैं, जिससे विपक्षियों को बैठे-बैठे उनपर हमला करना का मौका मिल जाता है। इस बार राहुल गांधी बाढ़ पीडि़तों को लेकर एक फोटो शेयर करके विपक्षियों के निशाने पर आ गए हैं। कांग्रेस अध्‍यक्ष ने बिहार और असम में बाढ़ पीडि़तों का दर्द साझा करते हुए, जो फोटो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की, वो लगभग छह साल पुरानी यानि 2013 की है। राहुल गांधी को इस बात का अहसास जैसे ही हुआ कि उनसे गलती हो गई है, वैसे ही उन्‍होंने ट्विटर हैंडल से वो फोटो हटा ली। हालांकि, तब तक उस फोटो और राहुल गांधी के ट्वीट को कई मीडिया संस्‍थान अपनी खबरों में कर चुके थे। 

loksabha election banner

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक फोटो शेयर की जिसमें एक बूढ़ा शख्‍स अपने कंधे पर एक बच्‍चे को बिठाए हुए है और पानी उसकी नाक से कुछ ही नीचे तक है। दरअसल, ये फोटो इससे पहले भी कई बार इस्‍तेमाल हो चुका है। रिवर्स इमेज का इस्‍तेमाल कर जब इस फोटो की पड़ताल हमने की, तब पता चला कि साल 2013 में भी इस फोटो को इस्‍तेमाल किया गया था। इससे यह तो साबित हो जाता है कि ये फोटो असम या बिहार में आई हालिया बाढ़ का नहीं है।

बता दें कि असम, बिहार, उतर प्रदेश, त्रिपुरा और मिजोरम में बाढ़ से हालात बेकाबू हो गए है। जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। बिहार के 13 जिलों में बाढ़ का पानी घुस गया है। इससे लाखों लोग पानी में घिर गए हैं। बिहार में सोमवार को 31 लोगों की डूबने से मौत हो गई। इस बीच राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकताओं से राहत और बचाव कार्यों में जुटने की अपील की। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'असम, बिहार, उतर प्रदेश, त्रिपुरा और मिजोरम में बाढ़ से हालात बेकाबू हो गए है। जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। मैं इन सभी राज्यों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं वे आम लोगों के राहत और बचाव कार्य में तत्काल जुटे।' इसके साथ ही उन्‍होंने कुछ फोटो भी शेयर कीं, जिन्‍होंने बाद में हटा दिया।

बिहार के 13 जिलों में बाढ़ के पानी में लाखों लोग घिरे हुए हैं। सोमवार को 31 लोगों की डूबने से मौत हो गई। बाढ़ के पानी से बचने के लिए लोगों का पलायन जारी है। वहीं राहत और बचाव में देरी से लोगों में रोष भी है। बाढ़ की भयावह स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्णिया प्रमंडल के चारों जिलों के बाढ़ प्रभावित इलाकों हवाई सर्वेक्षण किया। सोमवार को दिल्ली में भी जोरदार बारिश हुई। उधर, बारिश के कारण हरियाणा के अंबाला, कुरुक्षेत्र, सोनीपत, झज्जर, करनाल और यमुनानगर जिलों में भी जनजीवन बेहाल हो गया है। पंजाब में आने वाले चार दिनों में जोरदार बारिश की संभावना है। हिमाचल और उत्तराखंड में भी भारी बारिश का अलर्ट है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.