Move to Jagran APP

Puducherry Budget 2020-21: मुख्यमंत्री व वित्त प्रभारी वी. नारायणसामी ने पेश किया बजट 2020-21

मुख्यमंत्री व वित्त प्रभारी नारायणसामी ने आज केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी के लिए बजट 2020-पेश को विधानसभा में पेश किया।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 10:23 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 02:15 PM (IST)
Puducherry Budget 2020-21: मुख्यमंत्री व वित्त प्रभारी वी. नारायणसामी ने पेश किया बजट 2020-21
Puducherry Budget 2020-21: मुख्यमंत्री व वित्त प्रभारी वी. नारायणसामी ने पेश किया बजट 2020-21

पुडुचेरी, एएनआइ। केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी के लिए विधानसभा में सोमवार को मुख्यमंत्री और वित्त प्रभारी वी. नारायणसामी ने केंद्र शासित प्रदेश का बजट 2020-21 पेश किया। इससे पहले बजट सत्र के लिए उपराज्यपाल किरण बेदी के नहीं आने के बाद AIADMK व BJP के विधायकों ने विरोध जताते हुए विधानसभा से वॉक आउट कर लिया।

loksabha election banner

वहीं उपराज्यपाल किरण बेदी ने विधानसभा में बजट सत्र में संबोधन देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नारायणसामी की ओर से उन्हें वार्षिक फाइनेंशियल स्टेटमेंट नहीं भेजा गया जो कि आज विधानसभा में दिया जाना था। उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री को जानकारी भी दी कि यूनियन टेरीटरीज एक्ट 1963 के तहत प्रावधानों के अंतर्गत अनिवार्य कागजात उन्हें नहीं भेजे हैं। मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर उन्होंने बजट पेश करने के लिए नई तिथि की मांग की थी।

कोविड-19 के कारण उपजे हालातों को देखते हुए विधानसभा के प्रांगण में किसी भी पर्यटक को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। ड्यूटी के दौरान तैनात कर्मचारियों को सुरक्षा के मद्देनजर नियमों के पालन का आदेश दिया गया है। इसके अलावा 24 रिपोर्टरों को पास मुहैया कराने की तैयार एक दिन पहले ही की गई। उन्हें प्रेस गैलरी व विजिटर गैलरी में रहने की अनुमति मिली है। अन्नाद्रमुक पार्टी के नेता ए अनबालागन दस दिनों का सत्र चाहते थे ताकि विभिन्न मुद्दों को उठाया जा सके। उन्होंने सरकार की निंदा की और बताया कि कोविड-19 से लड़ने के लिए पर्याप्त तैयारियां नहीं की गई है।

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को दी गई जानकारी के अनुसार, वहां 817 मरीजों का इलाज किया जा रहा था। वहीं कुल 1,154 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश में संक्रमण से हुई मृतक संख्या 28 है और पिछले 24 घंटों में कोई मौत नहीं हुई।  उन्होंने रविवार को बताया कि कुल 109 नए मामलों में से 104 मरीज पुडुचेरी, तीन मरीज कराईकल और दो यनम में सामने आए। वहीं स्वास्थ्य मंत्री मल्लादी कृष्णा राव ने एक दिन में 768 नमूनों में से 109 लोगों के संक्रमित पाए जाने पर चिंता जतायी। उन्होंने कहा, 'यह बेहद खतरनाक परिदृश्य है। मुझे अंदेशा था कि प्रतिबंधों से राहत मिलने के बाद संक्रमण के मामलों में वृ्द्धि होगी और यह सच साबित हो रहा है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.