नई दिल्ली, पीटीआइ। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने विपक्ष पर जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाने वालों पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि कश्मीर में लोकतांत्रिक अधिकारों का कथित हनन की तुलना में और "राजनीतिक" और "राष्ट्र-विरोधी" कुछ भी नहीं है। प्रियंका ने यह भी कहा कि कांग्रेस इसके खिलाफ आवाज उठाती रहेगी। उनका यह बयान राहुल गांधी समेत विपक्षी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल के कश्मीर दौरे के एक दिन बाद आया है।

बता दें कि राहुल गांधी आठ दलों के 11 विपक्षी नेताओं के साथ श्रीनगर पहुंचे थे लेकिन यहां हंगामे के बीच सुरक्षा को लेकर प्रशासन ने उन्हें यहीं से वापस दिल्ली के लिए रवाना कर दिया। राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटने के बाद यहां का जायजा लेना चाहते थे लेकिन उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट छोड़ने की अनुमति नहीं मिली। इसी दौरान विमान में एक कश्मीरी महिला ने राहुल गांधी से मिलकर अपना दर्द बयां किया। महिला ने आरोप लगाया कि उसके बच्चे कथित तौर पर स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। महिला का यह वीडियो प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीटर पर शेयर किया है।

प्रियंका ने वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ऐसा कितने दिन और चलेगा? यह उन लाखों लोगों में से एक है, जिन्हें राष्ट्रवाद के नाम पर चुप करा देते हैं या कुचल दिया जाता है। कश्मीर में लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है, यह राजनीतिक और देश विरोधी है। इसके खिलाफ आवाज उठाना हम सबका कर्तव्य है। प्रियंका गांधी ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा- "यह कितने समय तक चलेगा? यह उन लाखों में से एक है जो राष्ट्रवाद के नाम पर कुचल दिए जाते हैं।"  

Posted By: Neel Rajput

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप