Move to Jagran APP

Modi Letter to Wickremesinghe: पीएम मोदी का रानिल विक्रमसिंघे को पत्र, कहा- श्रीलंका के राष्ट्रपति बनने पर बधाई, भारत हमेशा साथ खड़ा रहेगा

Prime Minister Narendra Modi प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे को उनके राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी है। पीएम ने पत्र लिखकर कहा कि भारत श्रीलंका के लोगों की मदद के लिए हर मौके पर साथ देगा।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Tue, 26 Jul 2022 03:44 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jul 2022 03:44 PM (IST)
Modi Letter to Wickremesinghe: पीएम मोदी का रानिल विक्रमसिंघे को पत्र, कहा- श्रीलंका के राष्ट्रपति बनने पर बधाई, भारत हमेशा साथ खड़ा रहेगा
पीएम मोदी ने रानिल विक्रमसिंघे को दी बधाई।

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे को उनके राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी है। श्रीलंका में जारी भयानक आर्थिक संकट के बीच बीते सप्ताह ही रानिल विक्रमसिंघे ने शपथ ली है। इसपर पीएम मोदी ने आज पत्र भेज शुभकामनाएं दी है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत लोकतांत्रिक साधनों के माध्यम से पड़ोसी मुल्क में स्थिरता और आर्थिक सुधार के लिए श्रीलंकाई लोगों के साथ खड़ा है।

loksabha election banner

गोटाबाया के देश छोड़ने के बाद संभाला पद

बता दें कि श्रीलंका में भारी विरोध प्रदर्शन के बीच बीते सप्ताह ही रानिल विक्रमसिंघे ने राष्ट्रपति पद की शपथ ली है। इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के देश छोड़ने के बाद लोगों ने पड़ोसी मुल्क में काफी हिंसक प्रदर्शन किया। गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे के बाद रानिल विक्रमसिंघे को संसद में हुई वोटिंग के दौरान 134 मत मिले थे।

प्रधानमंत्री के रूप में कार्य कर चुके विक्रमसिंघे

बता दें कि रानिल विक्रमसिंघे इससे पहले श्रीलंका के प्रधानमंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं। वहीं इससे पहले विक्रमसिंघे को श्रीलंका के अंतरिम राष्ट्रपति के रूप में नियुक्त किया गया था। गौरतलब है कि श्रीलंका पिछले कई महीनों से अपने सबसे बुरे आर्थिक संकट से गुजर रहा है। इसी के चलते देश में कई बार हिंसक विरोध प्रदर्शन भी किए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.