नई दिल्ली, जेएनएन। प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने जन-मानस को इस महीने की 15 तारीख को 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान से जुड़ने का आग्रह किया है। उन्‍होंने ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर इस बात की जानकारी दी है। राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के 150 जयंती वर्ष के औपचारिक शुरुआत से पहले 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का बड़े पैमाने पर आयोजन किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा की ये पूज्य बापू को श्रद्धांजलि देने का सबसे बड़ा अवसर है। पीएम मोदी ने बच्चो से लेकर बुज़र्गों, कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी और कच्छ से लेकर तक कोहिमा तक लाखों लोगों को स्वच्छता के अभियान में सहभागी बनने को कहा है। पीएम मोदी ने स्कूलों के बच्चो, कॉलेज के युवाओं, एनसीसी,एनएसएस, नेहरू सेवा केन्द्रो, सामाजिक संस्थाओं, सरकारी कर्मचारी, देश की जानी-मानी हस्तियों, मीडिया ग्रुप्स से इस स्वच्छ्ता अभियान से जुड़ने के लिए योजना बनाने का आग्रह किया है।

15 सितम्बर को सुबह ९:३० बजे सभी लोग अपनी तय जगह पर सफाई करने के लिए एकत्रित होंगे। सबसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और दूरदर्शन के माध्यम से उन लोगों के विचार सुनेंगे, जिन्होंने स्वछता की दिशा में कुछ न कुछ करके दिखाया है। इसके बाद हम सब स्वछता के कार्य में जुड़ जायेंगे। स्वच्छता ही सेवा अभियान के माध्यम से स्वच्छ, स्वस्थ और समृद्ध भारत को बापू के चरणों में समर्पित करे उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दे। यही बापू का सपना था।

Posted By: Tilak Raj

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप