नई दिल्‍ली, एएनआइ। पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि सिद्धू की पाकिस्तान यात्रा के सबसे आपत्तिजनक बात यह है कि उन्होंने वहां घरेलू मुद्दों को उठाया, जिसकी जरूरत नहीं थी। कूटनीतिक रिश्तों में ऐसा नहीं होता, उन्होंने इमरान खान की जरूरत से ज्यादा प्रशंसा की है। जब पाकिस्‍तान सभी प्रकार की आतंकी गतिविधियों और सीमा पार आतंकवाद में संलिप्ति है, तो हमें बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। यह सिद्धू का राज्‍याभिेषेक या लॉफ्टर चैलेंज नहीं है।   

सिद्धू ने इमरान के कसीदे पढ़े 
इमरान खान के बुलावे पर कार्यक्रम में पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू ने सबसे पहले भाषण में दोनों मुल्कों के बीच शांति व अमन कायम करने पर जोर दिया. सिद्धू ने दोनों देशों के बीच बातचीत का रास्ता खोलने के लिए करतारपुर कॉरिडोर को एक बड़ी पहल बताया। इसके साथ ही सिद्धू ने कॉरिडोर के लिए अपने दोस्त और पाक पीएम इमरान खान की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े और कॉरिडोर के लिए दोनों सरकारों का शुक्रिया अदा किया। 

नवजोत ने क्या कहा  
सिद्धू ने कहा कि बहुत नुकसान हो गया है। अब खून खराबा बंद होना चाहिए और किसी मां की गोद नहीं उजड़नी चाहिए। कोई इस आग पर पानी डालने वाला होना चाहिए। मैं इस कॉरिडोर को इसी रूप में देखता हूं। मैं शुक्रगुजार हूं हिंदुस्तान की सरकार और इमरान खान का जिन्होंने दोबारा यह संपर्क बनाया है। जब भी करतारपुर का इतिहास लिखा जाएगा, पहले पन्ने पर पहला हर्फ आपका (इमरान) नाम लिखा जाएगा। 

 

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस