Move to Jagran APP

Politics on Agnipath Scheme: अग्निवीर को लेकर दिए बयान पर घिरे कैलाश विजयवर्गीय, विपक्ष ने बोला हमला

अग्निपथ योजना को लेकर सियासत भी तेज है। राजनीतिक दल एकदूसरे पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। इसी सियासी नूराकुश्‍ती के बीच भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय अपने एक बयान को लेकर घिर गए हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 19 Jun 2022 05:38 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jun 2022 01:59 AM (IST)
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय अपने एक बयान को लेकर घिर गए हैं।

नई दिल्‍ली, पीटीआइ/एएनआइ। अग्निपथ योजना को लेकर देश के अधिकांश हिस्‍सों में जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय अपने एक बयान को लेकर घिर गए हैं। उनके इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें उन्‍होंने कहा है कि फौजी का मतलब है आत्‍मविश्‍वास... फौजी पर देश के लोगों को पूरा भरोसा है। अगर उन्‍हें भाजपा कार्यालय में सिक्योरिटी रखनी होगी तो वो अग्निवीरों को प्राथमिकता देंगे। कैलाश विजयवर्गीय के इस बयान पर उनकी ही पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने भी सवाल उठाए हैं।  

loksabha election banner

यह दिया था बयान 

दरअसल कैलाश वियजवर्गीय इंदौर में अग्निपथ योजना की खास बातें समझाने की कोशिश कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि फौजी का मतलब ही आत्‍मविश्‍वास है... मेरे एक मित्र ने एक सेना के जवान को सिक्‍योरिटी पर रखा। उसे ड्राइविंग भी सिखाई। उनका कहना था कि मेरी पत्‍नी और बच्‍चे अक्‍सर अकेले बाजार जाते हैं। यह फौजी है ना तो हमें इनकी सुरक्षा को लेकर पूरा विश्‍वास है। यानी फौजी एक आत्‍मविश्‍वास का नाम है। उस पर देश के लोगों को भरोसा होता है।

वरुण गांधी ने उठाए सवाल 

कैलाश वियजवर्गीय ने यह भी कहा कि यदि मुझे इस भाजपा कार्यालय में सिक्‍योरिटी रखनी होगी तो मैं अग्निवीर को ही प्राथमिकता दूंगा। अब कैलाश विजयवर्गीय के बयान के यह हिस्‍सा तेजी से वायरल हो रहा है। भाजपा सांसद वरुण गांधी ने ट्वीट किया कि जिस महान सेना की वीर गाथाएं कह सकने में समूचा शब्दकोश असमर्थ हो, जिनके पराक्रम का डंका समस्त विश्व में गुंजायमान हो, उस भारतीय सैनिक को किसी राजनीतिक दफ्तर की चौकीदारी करने का न्योता उसे देने वाले को ही मुबारक।

कांग्रेस ने साधा निशाना 

वहीं मध्‍य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि जवानों का अपमान करते बीजेपी महासचिव... भाजपा कार्यालय के बाहर चौकीदार बनेंगे अग्निवीर... मोदी जी, हम इसी मानसिकता से डरते थे- बेशर्म सरकार।'

केजरीवाल ने भी बोला हमला 

वहीं दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विजयवर्गीय पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के युवा देश की सेवा करने के लिए सेना में शामिल होते हैं, न कि बाद में भाजपा कार्यालय के बाहर गार्ड बनने के लिए। उन्‍होंने हिंदी में ट्वीट कर कहा- युवाओं और सेना के जवानों का इतना अपमान मत करो। देश के युवा सेना की शारीरिक परीक्षा पास करने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं। परीक्षा पास करते हैं क्योंकि वे सेना में शामिल होकर जीवन भर देश की सेवा करना चाहते हैं, इसलिए नहीं कि वे भाजपा कार्यालय के बाहर गार्ड बनना चाहते हैं।

विजयवर्गीय बोले- बयान को गलत तरीके से पेश कर रहा टूलकिट गैंग

विपक्षी दलों की ओर से किए जा रहे तीखे हमलों के बीच कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि टूलकिट से जुड़े लोग बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रहे हैं। अग्निपथ योजना से निकले अग्निवीर निश्चित तौर पर प्रशिक्षित एवं कर्तव्य के प्रति प्रतिबद्ध होंगे। सेना में सेवाकाल पूर्ण करने के बाद वे जिस भी क्षेत्र में जाएंगे, वहां उनकी उत्कृष्टता का उपयोग होगा। मेरा आशय स्पष्ट रूप से यही था।

Koo App
#अग्निपथ_योजना से निकले अग्निवीर निश्चित तौर पर प्रशिक्षित एवं कर्तव्य के प्रति प्रतिबद्ध होंगे, सेना में सेवाकाल पूर्ण करने के बाद वह जिस भी क्षेत्र में जायेंगे वहां उनकी उत्कृष्टता का उपयोग होगा। मेरा आशय स्पष्ट रूप से यही था। टूलकिट से जुड़े लोग मेरे बयान को तोड़ मरोड़कर प्रस्तुत करके कर्मवीरों का अपमान करने की कोशिश कर रहे हैं। यह देश के कर्मवीरों का अपमान होगा। राष्ट्रवीरो-धर्मवीरों के ख़िलाफ़ इस टूलकिट गैंग के षड्यंत्रों को देश भली भांति जानता है।
- Kailash Vijayvargiya (@KailashOnline) 19 June 2022

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई जा रहीं कई अफवाह, जानिए- क्‍या है सच्‍चाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.