Move to Jagran APP

मप्र में राज्यसभा चुनाव को लेकर सियासी उठापटक तेज, भाजपा विधायक कौल हुए बागी

भाजपा में नीचे से ऊपर तक एक वर्ग विशेष के नेताओं को महत्व दिया जा रहा है जबकि आंबेडकर ने कहा था कि सर्वहारा वर्ग को समानता का अधिकार मिलना चाहिए।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2020 10:13 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2020 10:13 PM (IST)
मप्र में राज्यसभा चुनाव को लेकर सियासी उठापटक तेज, भाजपा विधायक कौल हुए बागी
मप्र में राज्यसभा चुनाव को लेकर सियासी उठापटक तेज, भाजपा विधायक कौल हुए बागी

भोपाल, स्टेट ब्यूरो। मध्य प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में एक सीट पर हार-जीत के लिए कांग्रेस-भाजपा में सियासी उठापटक तेज हो गई है। कांग्रेस ने जहां हॉर्स ट्रेडिंग के आरोप लगाए हैं तो भाजपा नेतृत्व को उसके ही विधायक शरद कौल ने निशाने पर ले लिया है। गोवंश वध प्रतिषेध अधिनियम में संशोधन पर विधानसभा में कांग्रेस का साथ देने वाले कौल ने इस बार पार्टी को अनुसूचित जाति-जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग को उचित स्थान पर नेतृत्व नहीं सौंपे जाने के आरोप लगाए हैं। वे यहीं नहीं रके, बल्कि उन्होंने बिजली बिल कम करने पर कमलनाथ सरकार की जमकर प्रशंसा भी की है।

loksabha election banner

भाजपा विधायक कौल के बागी तेवर

भाजपा विधायक कौल के एक बार फिर बागी तेवर सामने आए हैं। कौल का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वे भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के नेतृत्व पर आरोप लगाते सुनाई दे रहे हैं। जब उनसे इस वीडियो की पुष्टि को लेकर संपर्क करने का प्रयास किया गया तो वे उपलब्ध नहीं हो सके। वायरल वीडियो में वे भाजपा और आरएसएस पर आरोप लगा रहे हैं कि अब तक भाजपा के राष्ट्रीय या प्रदेश के अध्यक्ष, संभागीय संगठन मंत्री सहित नेता प्रतिपक्ष, सचेतक या आरएसएस के प्रमुख पदों पर अनुसूचित जाति-जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग के नेता की नियुक्ति नहीं हुई है।

एससी-एसटी व ओबीसी के बिना भाजपा के लिए चुनाव जीतना आसान नहीं

कौल ने कहा कि एससी-एसटी और ओबीसी वर्ग की भाजपा व आरएसएस उपेक्षा कर रही है। उन्होंने कहा कि इन वर्गो के बिना कोई चुनाव जीतना तो दूर जमानत भी नहीं बचा सकता। इन वर्गो की उपेक्षा को जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। कौल ने कहा कि भाजपा में नीचे से ऊपर तक एक वर्ग विशेष के नेताओं को महत्व दिया जा रहा है, जबकि आंबेडकर ने कहा था कि सर्वहारा वर्ग को समानता का अधिकार मिलना चाहिए।

भाजपा विधायक ने की कमलनाथ सरकार की प्रशंसा

भाजपा विधायक ने कमलनाथ सरकार की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार में छोटे घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के बिल कम हुए हैं। इससे अनुसूचित जाति-जनजाति, ओबीसी से लेकर सामान्य वर्ग के गरीब बिजली उपभोक्ताओं को भी लाभ मिला है। कौल के बयान पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट पर कहा कि कौल ने भाजपा में एससी-एसटी-ओबीसी वर्ग की उपेक्षा पर सवाल उठाए और जनहितैषी योजनाओं व कार्यो की प्रशंसा की है जो यह बताता है कि वक्त है बदलाव का।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.