Move to Jagran APP

कोरोना संकट में पॉलिटिकल टूरिज्म, असम में मतदान के बाद छत्तीसगढ़ और राजस्थान घूम रहे कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी

छत्तीसगढ़ में बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट के दस उम्मीदवार प्रसिद्ध चित्रकोट जलप्रपात देखने गए जबकि अजमेर में पुलिस की सुरक्षा के बीच कांग्रेस गठबंधन के सत्रह प्रत्याशियों ने ख्वाजा गरीब नवाज हजरत मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में माथा टेका।

By Manish PandeyEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 07:34 AM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 07:34 AM (IST)
छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पालिटिकल टूरिज्म का मजा ले रहे कांग्रेस गठबंधन के नेता हैं।

नई दिल्ली, जागरण टीम। असम विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद कांग्रेस गठजोड़ के उम्मीदवार आजकल छत्तीसगढ़ और राजस्थान के अजमेर में पॉलिटिकल टूरिज्म का मजा ले रहे हैं। छत्तीसगढ़ में बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट के दस उम्मीदवार प्रसिद्ध चित्रकोट जलप्रपात देखने गए जबकि अजमेर में पुलिस की सुरक्षा के बीच कांग्रेस गठबंधन के सत्रह प्रत्याशियों ने ख्वाजा गरीब नवाज हजरत मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में माथा टेका और तीर्थराज पुष्कर में ब्रह्मा जी के मंदिर में दर्शन भी किए।

loksabha election banner

असम कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री अर्पूबा कुमार भट्टाचार्य ने कहा कि महाजोत गठबंधन के सहयोगी बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट के विधानसभा उम्मीदवार चुनाव की थकान दूर करने के लिए छत्तीसगढ़ की सैर पर गए हैं। असम चुनाव के उम्मीदवारों के छत्तीसगढ़ पहुंचने पर राजनीतिक बयानों के तीर भी चल रहे हैं। उम्मीदवार गत दिवस रायपुर पहुंचे थे। यहां से उनको बस्तर के चित्रकोट भेजा गया है। चित्रकोट जलप्रपात को बस्तर का नियाग्रा कहा जाता है। सभी उम्मीदवार अगले दो दिन वहां रहेंगे। इस मामले पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. रमन सिंह ने कहा कि शंका की कोई बीमारी नहीं है। कांग्रेस अपनी हार से डरी हुई है, इसलिए लोगों को इकट्ठा कर रही है। कांग्रेस को अपने गठजोड़ के साथियों पर भरोसा होना चाहिए कि वह हमारे साथ हैं और चुनाव जीतने के बाद भी हमारे साथ रहेंगे। असम में भाजपा जीत रही है। कांग्रेस अपने उम्मीदवारों को छत्तीसगढ़ ले जाए, राजस्थान ले जाए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।

वहीं, छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार के मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि आजकल की राजनीति में कभी कोई किसी को तोड़ता है, तो कभी कोई दूसरा किसी और को तोड़ता है। प्रलोभन की बात भी सामने आती है। असम में कांग्रेस गठजोड़ के प्रत्याशियों के दल ने राजस्थान में भी भ्रमण किया। असम में कांग्रेस गठबंधन की सहयोगी पार्टी एआईयूडीएफ से जुड़े 17 सदस्यों के दल ने दरगाह शरीफ पहुंचकर गरीब नवाज की बारगाह में मखमली चादर एवं अकीदत के फूल पेश करके मकसद में सफलता की कामना की। प्रत्याशियों ने मन्नत का धागा बांधा। उन्होंने तीर्थराज पुष्कर पहुंच कर जगत पिता ब्रह्मा मंदिर के दर्शन भी किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.