पुणे, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पुणे में आठ दिसंबर तक चलने वाले पुलिस बल के महानिदेशकों और इंस्पेक्टर जनरलों के राष्ट्रीय सम्मेलन (Conference of Director Generals and Inspector Generals of Police) में भाग लेने के पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री शुक्रवार को ही रात में पुणे हवाई अड्डे पर पहुंचे थे। वहां महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का स्वागत करने पहुंचे थे। मुख्यमंत्री बनने के बाद उद्धव पहली बार कल प्रधानमंत्री से मुखातिब हुए। 

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और पूर्व सीएम एवं अब विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री तीन दिवसीय इस सम्मेलन में राज्य पुलिस बलों, केंद्रीय जांच एजेंसियों, सूचना एजेंसियों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के शीर्ष अधिकारी शामिल होंगे। पीएम मोदी इस कार्यक्रम में शीर्ष अधिकारियों के साथ आंतरिक सुरक्षा से जुड़े मसलों पर चर्चा करेंगे। यह सम्मेलन पुणे के भारतीय विज्ञान शिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान (आईआईएसईआर) के परिसर में आयोजित हो रहा है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय हर साल यह सम्मेलन आयोजित कराता है। इस सम्‍मेलन का आयोजन पहले दिल्ली में होता था लेकिन पीएम मोदी के कार्यकाल में हर साल यह अलग-अलग शहरों में आयोजित होता है। पिछले साल यह सम्मेलन गुजरात के केवडिया में आयोजित हुआ था। मालूम हो कि भाजपा और उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने बीते दिनों महाराष्ट्र में हुई सियासी उठापटक के बीच अपना 30 साल पुराना संबंध तोड़ लिया था। तमाम सियासी हलचलों के बीच 28 नवंबर को उद्धव ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। गौर करने वाली बात यह है कि उद्धव ठाकरे ने सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पीएम मोदी को भी न्योता भेजा था लेकिन वह नहीं गए थे। 

Posted By: Krishna Bihari Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस