नई दिल्ली (जेएनएन)। भाजपा ने त्रिपुरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रैली के साथ चुनावी आगाज कर दिया है। त्रिपुरा के सोनामुरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली में कहा कि अब त्रिपुरा में विकास का युग आने वाला है। उन्होंने कहा, लोगों को बेहतर रोजगार के अवसरों की जरूरत है। हिंदुस्तान में किसी को अंदाजा भी नहीं होगा कि त्रिपुरा में कैसी क्रांति आ रही है, ये चुनाव भाजपा नहीं यहां की जनता अपने हकों के लिए लड़ रही है।

पीएम मोदी के निशाने पर माणिक सरकार 

मौजूदा सरकार को निशाने पर लेते हुए पीएम ने कहा कि ये सरकार पिछले 25 साल से सत्ता में है, लेकिन लोगों के लिए कुछ भी नहीं किया है। त्रिपुरा को अन्धकार से बाहर निकालने का समय आ गया है। उन्होंने सवाल उठाया कि माणिक सरकार ने सातवां वेतन आयोग को लागू क्यों नहीं किया ? लोगों को उनके हक का पैसा नहीं मिला। ये किसी अपराध से कम नहीं है। उन्होंने कहा, 'मैं हैरान हूं कि, 1996 के बाद से त्रिपुरा में वेतन में कोई सुधार नहीं हुआ, देश के किसी दूसरे कोने में ऐसा होता तो ये लाल झंडा लेकर निकल पड़ते और आग लगा देते। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहा, केंद्र सरकार की मदद के बावजूद त्रिपुरा के लोगों का विकास नहीं हुआ।

पीएम मोदी की सोनामुरा रैली की मुख्य बातें

- 'रोज घाटी' जैसी घोटालों ने त्रिपुरा में गरीबों को बर्बाद कर दिया है।

- त्रिपुरा सरकार ने उन लोगों के बीच भय का वातावरण स्थापित किया है जो उनके खिलाफ बोलते हैं।

- हमारे देश में 51 शक्ति पीठ का हर कोई स्मरण करता है, जिस में से एक देवी त्रिपुरा सुनंदरी हैं। यह उसी का स्थान हैं, मैं इस धरती को नमन करता हूं।

- देश का भाग्य तब बदलेगा, जब त्रिपुरा का भाग्य बदलेगा।

- अब माणिक नहीं चाहिए, माणिक से मुक्ति ले लो, अब आपको हीरा चाहिए। हीरा के 'H' का मतलब- हाइवे, 'I' का मतलब- डिजिटल कनेक्टिविटी, 'R' का मतलब रोडवे और 'A'का मतलब एयरवे है।

बता दें कि त्रिपुरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो चुनावी रैलियां हैं। पहली रैली पश्चिम त्रिपुरा के मुस्लिम बहुल सोनामुरा में हैं। जहां पीएम मुस्लिम वोटरों को साधने की कोशिश करते दिखे। वहीं दूसरी रैली उत्तरी त्रिपुरा के कैलाशहार में है। सोनामुरा मुख्यमंत्री माणिक सरकार के निर्वाचन क्षेत्र धानपुर से सटे प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष सुबल भौमिक के सेपाहिजाला जिले में पड़ता है। सोनामूरा इलाके में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सुबल भौमिक अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

इस रैली के बाद पीएम कैलाशहार में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। मोदी का 14 या 15 फरवरी को राज्य में दूसरे चरण का दौरा करने का भी कार्यक्रम है। इस दौरान वे रोड शो करेंगे और उसके बाद अगरतला में रैली को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, वित्त मंत्री अरुण जेटली, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी रैलियों को संबोधित करेंगे और राज्य के अलग-अलग हिस्सों में रोड शो में शामिल होंगे। बता दें कि त्रिपुरा में 18 फरवरी को विधानसभा चुनाव है।

Edited By: Nancy Bajpai