Move to Jagran APP

कांग्रेस और INDI गठबंधन का एक ही मंत्र 'जहां भी सत्ता पाओ, खूब मलाई खाओ', चंद्रपुर में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश का दलित पिछड़ा आदिवासी और गरीब... मोदी सरकार को अपनी सरकार मानता है। मोदी किसी शाही परिवार में पैदा होकर प्रधानमंत्री नहीं बना। मोदी एक गरीब परिवार में जन्म लेकर आपके बीच रहकर यहां तक आया है। राजनीतिक पार्टियों का दायित्व होता है कि वो जनता की समस्याओं का समाधान करे लेकिन कांग्रेस पार्टी खुद ही समस्याओं की जननी है।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Published: Mon, 08 Apr 2024 06:08 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2024 06:15 PM (IST)
कांग्रेस और INDI गठबंधन का एक ही मंत्र 'जहां भी सत्ता पाओ, खूब मलाई खाओ',  चंद्रपुर में बोले पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और INDI गठबंधन का एक ही मंत्र जहां भी सत्ता पाओ, खूब मलाई खाओ।

मुंबई, पीटीआई। चंद्रपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव स्थिरता और अस्थिरता के बीच का चुनाव है। एक तरफ बीजेपी और एनडीए है जिसका लक्ष्य देश के लिए कड़े और बड़े फैसले लेना है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस और INDI गठबंधन है, जिसका एक ही मंत्र है जहां भी सत्ता पाओ, खूब मलाई खाओ।

loksabha election banner

संसद की नई इमारत में चंद्रपुर की लकड़ी लगी

पीएम मोदी ने कहा कि चंद्रपुर से इतना सारा स्नेह मिलना मेरे लिए और भी विशेष है। एक चंद्रपुर ही है, जिसने भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए लकड़ी भेजी। नए भारत के प्रतीक संसद की नई इमारत में भी चंद्रपुर की लकड़ी लगी हुई है। चंद्रपुर की ख्याति पूरे देश में पहुंची है। मैं चंद्रपुर के लोगों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

मोदी किसी शाही परिवार में पैदा होकर प्रधानमंत्री नहीं बना

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव 'स्थिरता बनाम अस्थिरता' के बीच का चुनाव है। एक ओर भाजपा-NDA है, जिसका ध्येय है- देश के लिए कड़े फैसले लो, बड़े फैसले लो। दूसरी ओर कांग्रेस और इंडी गठबंधन है, जिसका मंत्र है- जहां भी सत्ता पाओ खूब मलाई खाओ। आज देश का दलित, पिछड़ा, आदिवासी और गरीब... मोदी सरकार को अपनी सरकार मानता है। मोदी किसी शाही परिवार में पैदा होकर प्रधानमंत्री नहीं बना। मोदी एक गरीब परिवार में जन्म लेकर, आपके बीच रहकर, यहां तक आया है।

कांग्रेस कभी नहीं बदल सकती

मोदी ने कहा कि राजनीतिक पार्टियों का दायित्व होता है कि वो जनता की समस्याओं का समाधान करे, लेकिन कांग्रेस पार्टी खुद ही समस्याओं की जननी है। पिछले 10 वर्षों से कांग्रेस सत्ता से बाहर है। आपने NDA को पूर्ण बहुमत दिया। हमने देश की बड़ी-बड़ी समस्याओं का स्थायी इलाज किया है। कड़वे करेले को घी में तलें या शक्कर में घोलें, वो फिर भी कड़वा का कड़वा ही रहता है। ये कहावत कांग्रेस पर सटीक लागू होती है। कांग्रेस कभी नहीं बदल सकती।

नकली शिवसेना वाले महाराष्ट्र में रैली करवाते हैं

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के सांसद भारत के एक और विभाजन की बात कर रहे हैं। इंडी अलायंस के लोग दक्षिण भारत को अलग करने की धमकी दे रहे हैं। इंडी अलायंस में शामिल DMK पार्टी सनातन को डेंगू-मलेरिया कह कर उसके खात्मे की बात कर रही है और नकली शिवसेना वाले उन्हीं लोगों को महाराष्ट्र में रैली करवाते हैं।

यह भी पढ़ें: क्या BJP पर होगी कार्रवाई? घोषणापत्र की मुस्लिम लीग से तुलना करने पर कांग्रेस ने की शिकायत, EC से मिला ये जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.