चेन्नई, प्रेट्र। देश में कई स्थानों पर नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत तेज गति से विकास कर रहा है। प्राय: असंभव समझी जाने वाली बातें अब हकीकत बन चुकी हैं, लेकिन अपने निहित स्वार्थो के लिए कुछ लोग देश को गुमराह और अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं।

मोदी ने तमिल पत्रिका के कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंसिंग से किया संबोधित

चेन्नई की एक तमिल पत्रिका के मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंसिंग से संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार की नीतियों से देश को आर्थिक और सामाजिक रूप से जोड़ने में मदद मिली है।

मोदी ने कांग्रेस पर किया अपरोक्ष प्रहार

कांग्रेस पर अपरोक्ष प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि हम सब जानते हैं कि पेंडुलम क्या होता है। यहां से वहां घूमता रहता है और हर चीज अस्थिर रखता है। इससे कई परेशानियां बढ़ती हैं और फिर वह इसे सुलझाने का ढोंग करता है।

पीएम ने कहा- सरकार ने दशकों पुरानी समस्याएं खत्म करने का मिशन बनाया

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब चीजें बदल रही हैं। हमारी सरकार ने दशकों से चली आ रही समस्याओं को खत्म करने का मिशन बनाया है। ऐसी लंबित समस्याएं जिनका हल निकाला जा चुका है, उनमें अनुच्छेद 370 हटाना, तीन तलाक खत्म करना, जीएसटी लागू करना आदि शामिल हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा- भारत तेज गति से विकास कर रहा

भारत जैसे आज तेज गति से आगे बढ़ रहा है और जो बातें असंभव मानी जाती थीं, वह आज साकार होते नजर आ रही हैं। उन्होंने कहा कि कुछ स्वार्थी समूह इन बदलावों को पचा नहीं पा रहे हैं। वह लोगों को गुमराह, भ्रमित करने और अशांति फैलाने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं।

कांग्रेस, वाम दल और द्रमुक सीएए और एनआरसी का विरोध कर रहे हैं

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस, वाम दल और तमिलनाडु में द्रमुक जमकर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और संभावित एनआरसी का विरोध कर रहे हैं। इसके चलते उन्होंने कई विरोध-प्रदर्शन किए हैं।

सरकार ने गरीब सवर्णो को आर्थिक आधार पर दस फीसद कोटा देने का रास्ता किया साफ

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 'तुगलक' जैसी पत्रिकाओं की ऐसे हालात में भूमिका और बढ़ जाती है। ठीक वैसे ही जैसे पत्रिका के संस्थापक दिवंगत संपादक चो एस. रामास्वामी ने जिम्मा लिया होता। उन्होंने कहा कि सरकार ने गरीब सवर्णो को आर्थिक आधार पर शिक्षा और नौैकरी में दस फीसद कोटा देने का भी रास्ता साफ किया है। आयुष्मान भारत योजना के जरिए हरेक को सस्ता स्वास्थ्य बीमा मुहैया कराया जा रहा है। 130 करोड़ भारतीयों के पुरुषार्थ से हमने कुछ क्षेत्रों में जबरदस्त प्रगति की है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021