Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री मोदी का विपक्ष पर निशाना, संसदीय दल की बैठक में सांसदोंं से कहा- जनता के सामने विपक्ष को करें 'एक्सपोज'

संसद में आज भाजपा संसदीय दल की बैठक आयोजित की गई। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा केंद्रीय संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी समेत अन्य केंद्रीय मंंत्री शामिल हुए। इससे पहले की बैठक में प्रधानमंत्री ने संसद में विपक्ष के व्यवहार को गैरजिम्मेदाराना बताया था।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 10:14 AM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 02:39 PM (IST)
प्रधानमंत्री मोदी का विपक्ष पर निशाना, संसदीय दल की बैठक में सांसदोंं से कहा- जनता के सामने विपक्ष को करें 'एक्सपोज'
भाजपा संसदीय बैठक में उठेगा संसद में विपक्ष के दुर्व्यवहार का मुद्दा

नई दिल्ली, एएनआइ।  संसद में सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के संसदीय दल की बैठक आयोजित की गई। संसद के मानसून सत्र में विपक्ष के हंगामे पर ऐतराज जताते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक में पार्टी सांसदों से कहा कि वे विपक्ष को जनता के सामने एक्सपोज करें। बता दें कि इससे पहले की बैठक में प्रधानमंत्री ने संसद में विपक्ष के दुर्व्यवहार को 'गैरजिम्मेदाराना' करार दिया था। वहीं स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि सरकार अगले माह बच्चों को वैक्सीन देने की शुरुआत करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही दुनिया में सबसे अधिक वैक्सीन उत्पादन करने वाला देश बन जाएगा भारत।

loksabha election banner

हर गांव में मनाई जाए आजादी की 75वीं सालगिरह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक में स्वतंत्रता दिवस की 75वीं सालगिरह को हर गांव में मनाने का जिम्मा सांसदों को दिया। इसके अलावा संसद में विपक्षी दलों के रवैये का मुद्दा उठाया और सांसदों से कहा कि सरकार चर्चा के लिए तैयार है लेकिन विपक्ष नहीं । प्रधानमंत्री ने ग्रामीणों के डिजिटल शिक्षा पर भी जोर दिया। उन्होंने सांसदों से कहा कि सरकार की ओर से शुरू की गई योजनाओं का लाभ उठाने के लिए हर ग्रामीण को डिजिटल शिक्षा से अवगत कराएं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा, केंद्रीय संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी समेत कई अन्य केंद्रीय मंत्री बैठक में मौजूद थे। पिछलेे सप्ताह की तरह ही आज भी  संसदीय दल की बैठक में संसद के मानसून सत्र के दौरान विपक्ष के हंगामे को लेकर चर्चा की गई। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक में स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने के अवसर पर पार्टी सांसदों से उनके विधानसभा क्षेत्रों में आने वाले हर गांव में कार्यक्रम आयोजित करने को कहा है। यह जानकारी संसदीय कार्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने दी। सूत्रों के अनुसार बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार चर्चा के लिए तैयार है लेकिन विपक्षी पार्टिंयां नहीं। संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि स्वतंत्रता की 75वीं सालगिरह केवल सरकार के लिए अहम नहीं होना चाहिए बल्कि ये जनता की भागीदारी के साथ उनका कार्यक्रम होना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने ग्रामीणों के लिए डिजिटल शिक्षा पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि डिजिटल शिक्षा होने पर ही सभी ग्रामीण सरकार की योजनाओं से अवगत हो सकेंगे और इसका लाभ उन्हें मिलेगा।

बता दें कि 19 जुलाई से शुरू संसद के मानसून सत्र की शुरुआत ही विपक्ष के हंगामे के साथ हुई जिसके कारण अब तक दोनों सदनों का कामकाज न के बराबर हुआ है। बैठक के लिए जारी नोटिस में बताया गया, 'भाजपा संसदीय दल की बैठक मंगलवार सुबह 9.30 बजे पार्लियामेंट लाइब्रेरी बिल्डिंग के जीएमसी बालयोगी ऑडिटोरियम में होगी।' दोनों सदनों के सभी भाजपा सदस्यों को बैठक में शामिल होने को कहा गया है। इससे पहले भाजपा की संसदीय दल की बैठक 20 जुलाई को हुई थी। इस बैठक में प्रधानमंत्री ने संसद में विपक्षी दलों द्वारा हंगामा करने और कार्यवाही में बाधा पहुंचाने पर चिंता जताई थी। उन्होंने संसद में विपक्षी दलों के रवैये को लेकर कहा था कि जब देश महामारी की संकट का सामना कर रहा है ऐसे में विपक्षी दलों का रवैया काफी गैर जिम्मेदाराना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.