Move to Jagran APP

कोरोना संकट को लेकर संसदीय पैनल ने की चर्चा, उपचार के लिए दवाएं सस्ती किए जाने की मांग

चर्चा के दौरान पैनल ने ये मांग रखी की कोरोना के उपचार के लिए दवाएं आसानी से उपलब्ध कराई जाएं और सस्ती की जाएं।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 05:03 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 05:52 PM (IST)
कोरोना संकट को लेकर संसदीय पैनल ने की चर्चा, उपचार के लिए दवाएं सस्ती किए जाने की मांग
कोरोना संकट को लेकर संसदीय पैनल ने की चर्चा, उपचार के लिए दवाएं सस्ती किए जाने की मांग

नई दिल्ली, एएनआइ। देश में कोरोना संकट के बीच संसदीय पैनल ने आज कोरोना संक्रमण से संबंधित महत्तवपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। चर्चा के दौरान पैनल ने ये मांग रखी की कोरोना के उपचार के लिए दवाएं आसानी से उपलब्ध कराई जाएं और सस्ती की जाएं। घरेलू मामलों पर संसदीय पैनल के सदस्यों ने कोरोना से संबंधित दवाओं की कालाबाजारी का मुद्दा भी उठाया। बैठक में गृह सचिव अजय भल्ला संयुक्त सचिव स्वास्थ्य मंत्रालय लव अग्रवाल उपस्थित थे। बैठक का नेतृत्व कांग्रेस नेता आनंद शर्मा कर रहे थे।

loksabha election banner

आइआइटी दिल्ली ने तैयार की सस्ती कोरोना जांच किट

वहीं, आज केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दिल्ली में सस्ती कोरोना जांच किट लॉन्च की की है। आइआइटी दिल्ली द्वारा तैयार की गई सस्ती कोरोना जांच किट को केंद्रीय मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये लॉन्च किया। किट की लॉन्चिंग के दौरान राज्य मंत्री संजय धोत्रे के साथ आइआइटी दिल्ली के निदेशक प्रो वी.रामगोपाल राव भी उपस्थित रहे। यह जांच  किट सस्ते दामों में जल्द ही मार्केट में मुहैया कराई जाएगी, इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। आइआइटी दिल्ली के निदेशक वी रामगोपाल राव ने कहा कि यह देश में पैमाने और लागत दोनों के संदर्भ में कोरोना जांच के प्रतिमान को बदल देगा। 

देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले

देश में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। देश में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 9.36 लाख को पार कर गई है। इसमे से 5.92 लाख लोग ठीक हो चुके हैं और 3.19 लाख एक्टिव केस बचे हैं। अब तक कुल 63.24 फीसद लोग ठीक हो चुके हैं। बीते 24 घेटों के दौरान 20 हजार से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के मुताबिक मंगलवार 14 जुलाई तक कुल एक करोड़ 24 लाख 12 हजार 664 नमूनों की जांच की गई है। मंगलवार को एक दिन में ही 3,20,161 सैंपल के टेस्ट किए गए है।

केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर नजर डालें तो पिछले 24 घंटों के अंदर देश में कोरोना संक्रमण के 29,429 नए मामले सामने आए हैं और इसी दौरान 582 लोगों की मौत भी हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.