Move to Jagran APP

Parliament Session: लोकसभा में इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड संशोधन विधेयक पारित

विभिन्‍न मुद्दों को उठाते हुए राजद भाजपा व टीएमसी के सांसदों ने राज्‍यसभा में जीरो आवर नोटिस दिया है। वहीं कांग्रेस ने अपने राज्‍यसभा सांसदों के लिए व्‍हिप जारी किया है।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 10:00 AM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 03:57 PM (IST)
Parliament Session: लोकसभा में इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड संशोधन विधेयक पारित
Parliament Session: लोकसभा में इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड संशोधन विधेयक पारित

नई दिल्‍ली, एएनआइ। Parliament Session Updates: लोकसभा में गुरुवार को इन्सॉल्वेंसी ऐंड बैंकरप्सी कोड संशोधन विधेयक (IBC) (दिवाला और दिवालियापन संहिता) पारित हो गया।  इस विधेयक के तहत IBC की 7 धाराओं में 8 सुधार किए जाने हैं। इससे पहले लोकसभा में नए बिल की पूर्व सूचना को लेकर विपक्ष के सदस्यों ने आपत्‍ति जताई। कांग्रेस, डीएमके और एआईटीसी ने धड़ल्ले से बिल पास कराने को लेकर ऐतराज जताया। वहीं लोकसभा से पारित होने के बाद आज राज्‍यसभा में राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग विधेयक, 2019 को पेश किया गया है।

loksabha election banner

विधेयकों के लिए पहले दी जाएगी सूचना: ओम बिड़ला

लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिड़ला ने कहा, ‘मेरा कार्यालय सांसदों को आने वाले विधेयकों को लेकर पूर्व सूचना कम से कम एक दिन पहले देने की व्यवस्था सुनिश्चित करेगा। कार्य मंत्रणा समिति में सदस्यों से मैं इस संबंध में सदस्यों से चर्चा भी करूंगा।’

कांग्रेस ने जारी की व्‍हिप

दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी ने अपने राज्‍यसभा सांसदों को तीन लाइन की व्‍हिप जारी की है। कांग्रेस ने अपने सांसदों को 1 से 7 अगस्‍त तक सदन में सुबह 11 बजे से लेकर कार्यवाही स्‍थगित होने तक उपस्‍थित रहने का आदेश दिया है। संसद सत्र के बाद कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक होगी। कांग्रेस के रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मीटिंग के लिए फिलहाल कोई एजेंडा तय नहीं किया गया है।

विभिन्‍न मुद्दों  पर सांसदों का नोटिस

राष्‍ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा ने यूनिवर्सिटी में जारी एडमिशन की प्रक्रिया के दौरान सामाजिक न्‍याय के सिद्धांतों को दरकिनार करने का मुद्दा, भाजपा सांसद जीवीएल नरसिम्‍हा राव ने आंध्र प्रदेश के रामायापटनम में बंदरगाह के निर्माण का मुद्दा, भाजपा के ही सांसद हरनाथ सिंह यादव ने यूपीएससी परीक्षा में हिंदी व अन्‍य भाषाओं के कथित अपमान का मामला उठाया है। वहीं तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुखेंदु शेखर राय ने एंटरप्रेन्‍योर की मदद के लिए अनुकूल माहौल के निर्माण का मामला उठाते हुए जीरो आवर नोटिस दिया है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.