Move to Jagran APP

Ramesh Bidhuri: 'ओ उग्रवादी...', BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली को कहा आतंकवादी; ओम बिरला ने चेताया

Ramesh Bidhuri abuse Danish Ali चंद्रयान 3 की सफलता पर चर्चा करते हुए रमेश बिधूड़ी ने कई आपत्तिजनक बाते कहीं। उन्होंने अपना भाषण देते हुए कहा कि पीएम को क्रेडिट देना ही होगा क्योंकि उन्होंने काम किया है। इस बीच सांसद दानिश की आवाज सुनते ही बिधूड़ी भड़क गए और उन्हें कई आपत्तिजनक बातें बोली। इसके बाद बिधूड़ी को ओम बिरला ने चेतावनी जारी की है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Fri, 22 Sep 2023 01:42 PM (IST)Updated: Fri, 22 Sep 2023 01:42 PM (IST)
Ramesh Bidhuri abuse Danish ali रमेश बिधूड़ी के बिगड़े बोल।

नई दिल्ली, एजेंसी। Ramesh Bidhuri Controversial Comment संसद के विशेष सत्र में विभिन्न चर्चाओं के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्षी सांसदों के बीच जमकर बहस हुई। इस बीच बीते दिन लोकसभा में चंद्रयान-3 की सफलता पर जब चर्चा हो रही थी तो भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद दानिश अली पर आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिस पर हंगामा मच गया। 

loksabha election banner

स्पीकर ओम बिरला को भी बिधूड़ी के बयान के बाद चेतावनी जारी करनी पड़ी।

सांसद दानिश को बोला उग्रवादी

चंद्रयान 3 की सफलता पर चर्चा करते हुए रमेश बिधूड़ी ने कई आपत्तिजनक बाते कहीं। उन्होंने अपना भाषण देते हुए कहा कि पीएम को क्रेडिट देना ही होगा, क्योंकि उन्होंने काम किया है। इस बीच सांसद दानिश की आवाज सुनते ही बिधूड़ी भड़क गए और उन्हें उग्रवादी के साथ कई आपत्तिजनक बातें बोली।

ओम बिरला ने चेताया, राजनाथ ने खेद जताया

सदन में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी की आपत्तिजनक टिप्पणियों पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नाराजगी जताई है और भविष्य में ऐसा व्यवहार दोहराए जाने पर उन्हें कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी। बता दें कि बिधूड़ी द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के तुरंत बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में खेद जताया था।

विपक्ष ने सख्त कार्रवाई की मांग की

बसपा सांसद कुंवर दानिश अली पर बिधूड़ी की टिप्पणी के बाद संसद में हंगामा मच गया और विपक्षी नेताओं ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। वहीं, कांग्रेस ने भी बिधूड़ी की टिप्पणी पर पीएम मोदी पर निशाना साधा और पूछा कि क्या पीएम मोदी अब इस बारे में कुछ कहेंगे।

उमर अब्दुल्ला बोले- भाजपा की सच्चाई सामने आई

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने भी रमेश बिधूड़ी के आतंकवादी वाले बयान पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा,

इन शब्दों का इस्तेमाल पूरे मुस्लिम समुदाय के खिलाफ किया गया था, मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि भाजपा से जुड़े मुस्लिम इसे कैसे बर्दाश्त कर सकते हैं? इससे पता चलता है कि वे मुसलमानों के बारे में क्या सोचते हैं।

बिधूड़ी जो कह रहे हैं वह भाजपा की मंशाः जयराम रमेश

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने भी रमेश बिधूड़ी के बयान की निंदा की है। जयराम ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने माफी मांगी है, लेकिन वो काफी नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा कि इस भाषा का इस्तेमाल संसद के अंदर या बाहर नहीं किया जाना चाहिए। यह न केवल दानिश अली का बल्कि हम सभी का अपमान है।

जयराम ने कहा कि बिधूड़ी जो कह रहे हैं वह भाजपा की मंशा है, मुझे लगता है कि यह निलंबन का उपयुक्त मामला है और बिधूड़ी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.