Move to Jagran APP

Budget Session 2023: अदाणी मुद्दे पर विपक्ष का फिर हंगामा, राहुल ने केंद्र सरकार को घेरा

Parliament Budget Session 2023 विपक्षी दल अदाणी समूह को लेकर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर लगातार संसद में हंगामा कर रहे हैं। हंगामे के चलते मंगलवार को लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। (फोटो- संसद टीवी)

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiPublished: Tue, 07 Feb 2023 10:03 AM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 11:13 AM (IST)
Budget Session 2023: अदाणी मुद्दे पर विपक्ष का फिर हंगामा, राहुल ने केंद्र सरकार को घेरा
अदाणी मुद्दे पर JPC से जांच की मांग पर अड़ा विपक्ष

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। अदाणी समूह पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर संसद में हंगामा शांत नहीं हो रहा है। विपक्षी दलों के हंगामे के चलते इस मुद्दे पर लगातार तीसरे दिन भी संसद ठप रही। दो दिन के अवकाश के बाद सोमवार को बजट सत्र की कार्यवाही शुरू हुई, लेकिन दोनों सदनों में कोई कामकाज नहीं हो पाया। मंगलवार को भी लोकसभा में विपक्षी दलों ने हंगामा किया। कार्यवाही शुरू हुई तो राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

loksabha election banner

Live Updates:

  • राज्यसभा की कार्यवाही भी दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।
  • हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित
  • हम चर्चा के लिए तैयार हैं। जेपीसी या मुख्य न्यायाधीश की निगरानी वाली जांच समिति से अदाणी मुद्दे पर जांच कराई जाए: खरगे
  • कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने अडानी मुद्दे पर विस्तृत चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया।
  • हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर चर्चा के लिए बीआरएस सांसद के केशव राव ने नियम 267 के तहत राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया।
  • कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने एलआईसी, एसबीआई द्वारा निवेश में कथित धोखाधड़ी के मुद्दे पर चर्चा के लिए राज्यसभा में नोटिस दिया।

बीजेपी संसदीय दल की बैठक

संसद सत्र शुरू होने से पहले दिल्ली में बीजेपी संसदीय दल की बैठक हो रही है। ये बैठक पीएम मोदी की अध्यक्षता में हो रही है। इस बैठक में शामिल होने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, अर्जुन राम मेघवाल, अश्विनी वैष्णव, डॉ. भागवत कराड, डॉ. एस जयशंकर और वी. मुरलीधरन के अलावा कई नेता शामिल हैं।

जेपी नड्डा ने केंद्रीय बजट 2023 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी।

संसद के बाहर भी विरोध प्रदर्शन

विपक्षी दल अदाणी मामले में जेपीसी जांच की मांग कर रहा है। इसको लेकर संसद के अंदर ही नहीं, बाहर भी प्रदर्शन हो रहा है। कांग्रेस ने सोमवार को अदाणी समूह को कर्ज देने वाले एलआईसी और एसबीआई के कार्यालयों के सामने देशभर में विरोध प्रदर्शन कर सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.