Move to Jagran APP

Budget Session 2022: पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही स्थगित

Parliament Budget Session 2022 राज्यसभा में मंगलवार को महंगाई के मुद्दे पर हंगामा हुआ। विपक्षी दलों के नेताओं ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर राज्यसभा में हंगामा किया। हंगामे के चलते कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

By Manish NegiEdited By: Published: Tue, 22 Mar 2022 09:56 AM (IST)Updated: Tue, 22 Mar 2022 12:03 PM (IST)
Budget Session 2022: पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही स्थगित
Parliament Budget Session 2022: राज्यसभा में उठा महंगाई का मुद्दा

नई दिल्ली, जेएनएन। देश में बढ़ती महंगाई की गूंज संसद में सुनाई दे रही है। संसद के बजट सत्र (Budget Session 2022) के दूसरे चरण के दौरान मंगलवार को राज्यसभा में जोरदार हंगामा हुआ। विपक्षी दलों के नेताओं ने पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की बढ़ी कीमतों को लेकर हंगामा किया। इसके चलते राज्यसभा की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

loksabha election banner

विपक्षी दलों की महंगाई पर चर्चा की मांग

टीएमसी, शिवसेना और कांग्रेस ने ईंधन की बढ़ी कीमतों को लेकर चर्चा की मांग की थी। राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू ने विपक्षी सदस्यों की मांग को खारिज कर दिया। इस वजह से राज्यसभा में हंगामा हुआ। टीएमसी की सांसद डोला सेन ने राज्यसभा में पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की बढ़ती कीमतों के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए निलंबन नोटिस दिया था। कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने भी एलपीजी सिलेंडर की कीमत में अचानक बढ़ोतरी के बारे में चर्चा करने के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

पीएम मोदी ने की बैठक

बजट सत्र के दौरान सरकार की रणनीति और कई अलग मुद्दों पर चर्चा के लिए पीएम मोदी ने संसद में एक बैठक की। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, अमित शाह, निर्मला सीतारमण और नितिन गडकरी शामिल हुए।

राज्यसभा में इन मुद्दों पर चर्चा संभव

उधर, उच्च सदन राज्यसभा में मंगलवार को श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के कामकाज पर चर्चा होने की संभावना है। इसके अलावा राज्यसभा में रेल मंत्रालय पर को लेकर आगे की चर्चा जारी रहेगी। बीजू जनता दल (बीजेडी) सांसद प्रसन्ना आचार्य ने पिछले हफ्ते ये मुद्दा उठाया था। इसके अलावा मंगलवार को केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, पंकज चौधरी, भगवंत खुबा, धाराती पवार, शांतनु ठाकुर और मुंजापारा महेंद्रभाई वाणिज्य, ऊर्जा, वित्त संबंधी स्थायी समितियों की रिपोर्ट पेश करेंगे। जम्मू-कश्मीर के बजट को लेकर भी आज चर्चा संभव है।

पेट्रोल-डीजल और एलपीजी के दाम बढ़े

राज्यसभा में पेट्रोल-डीजल और महंगी एलपीजी का मुद्दा उठ सकता है। बता दें कि मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर जबकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये का इजाफा किया गया है। देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में 137 दिन बाद इजाफा हुआ है। इससे पहले, 4 नवंबर को ईंधन की कीमतें बढ़ी थीं। राजधानी दिल्ली में अब पेट्रोल की कीमत 96.21 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल की कीमत 87.47 रुपये प्रति लीटर हो गई है। वहीं, दिल्ली और मुंबई में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 949.50 रुपये हो गई है।

Koo App

आज के अच्छे दिन... LPG सिलेंडर- 50 ₹ पेट्रोल- 80 पैसे डीज़ल- 80 पैसे महँगा हुआ! - Chitra Sarwara (@ChitraSarwara) 22 Mar 2022


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.