Move to Jagran APP

जानिए, विपक्षी दलों ने सरकार के रवैए को लेकर सवाल खड़ा किया, लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

विपक्षी दलों ने सरकार को लेकर यह हमला लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को लिखे एक पत्र में किया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 09:49 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jul 2018 12:22 AM (IST)
जानिए, विपक्षी दलों ने सरकार के रवैए को लेकर सवाल खड़ा किया, लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र
जानिए, विपक्षी दलों ने सरकार के रवैए को लेकर सवाल खड़ा किया, लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र शुरु होने से पहले विपक्षी दलों ने सरकार के रवैए को लेकर सवाल खड़ा किया है। साथ ही कहा है कि बजट सत्र के दौरान सरकार ने जिस तरह का रवैया दिखाया है, वह लोकतंत्र और संसद की गरिमा दोनों को ही कमजोर करने वाला है। वैसे भी सदन के संचालन में सरकार की भूमिका अहम होती है।

loksabha election banner

विपक्षी दलों ने सरकार को लेकर यह हमला लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को लिखे एक पत्र में किया है। महाजन ने पिछले हफ्ते विपक्षी दलों के सांसदों को पत्र लिखकर संसद में होने वाले हंगामे पर चिंता व्यक्त की थी और कहा था कि इससे संसद की गरिमा कमजोर हो रही है। सभी को अपने व्यवहार को लेकर आत्ममंथन करना चाहिए। उन्होंने सभी सासंदों से सहयोग की भी मांग की थी, साथ ही कहा था कि किसी भी राय से असहमत हुआ जा सकता है, लेकिन इसके लिए भी एक तय मापदंड है।

विपक्षी दलों ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में कहा है कि बजट सत्र के दौरान नियमों और संविधान की पूरी तरह से अवहेलना की गई। सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को नाटकीय ढंग से गायब कर दिया गया। उन्होंने स्पीकर से इस मामले की जांच कराने की भी मांग की।

लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखने वाले दलों में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, सीपीआई (एम) नेता मोहम्मद सलीम, एसपी नेता धर्मेद्र यादव, कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, तारिक अनवर, आप नेता भगवंत मान और सीपीआई नेता सी एन जयदेवन आदि के हस्ताक्षर किए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.