जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के महासचिव व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को भारत लौटाने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ की है।

इतना ही नहीं, उन्होंने एयर स्ट्राइक को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने की कोशिश भी की है। उनसे सुबूत मांगे हैं। उधर, पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस ने एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाए जाने संबंधी खबरों को इकट्ठा कर लोगों के बीच प्रसारित करना शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही एयर स्ट्राइक को लेकर सवाल खड़े कर चुकीं हैं। उन्होंने भी इससे संबंधित सुबूत मांगे थे।

मध्य प्रदेश के इंदौर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि जिस तरह अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन पर की गई कार्रवाई के प्रमाण दिए थे, उसी तरह हमें भी देना चाहिए। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी से बड़ा झूठा कोई नहीं है। हालांकि, अब इमरान खान को भी अच्छा पड़ोसी होने का सुबूत देते हुए हाफिज सईद और मसूद अजहर को सौंपने की बहादुरी भी दिखानी चाहिए।

भाजपा का पलटवार-दिग्विजय बताएं, आतंक के विरुद्ध कार्रवाई करने से किसने रोका था
दिग्विजय के एयर स्ट्राइक के सुबूत मांगने को मप्र भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने दुर्भाग्यपूर्ण और पाक परस्त बताया है। सिंह ने उनसे पूछा है कि वह बताएं, 26/11 के हमले के बाद तत्कालीन यूपीए सरकार को आतंकवाद के विरुद्ध कार्रवाई करने से किसने रोका था। कांग्रेस और उनकी पार्टी नेता इस देश की राजनीति में काले धब्बे बनते जा रहे हैं। उनके लिए पाकिस्तान के प्रति प्रेम और पाकिस्तान में वोटों की फसल देखना आम बात हो गई है।

तृणमूल का साइबर सेल न्यूज क्लिप कर रहा वायरल 
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा सेना के एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाए जाने के बाद अब उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस का साइबर सेल सोशल मीडिया पर एयर स्ट्राइक के खिलाफ माहौल बना रहा है। वह उन अंतरराष्ट्रीय मीडिया घरानों की न्यूज क्लिप को इकट्ठा कर प्रसारित करने में जुटा हुआ है, जिनमें एयर स्ट्राइक में किसी आतंकी समूह के सदस्यों का खात्मा नहीं होने के दावे किए जा रहे हैं।

साइबर सेल इन समाचारों को बांग्ला एवं अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी अनुवाद कर विभिन्न मैसेंजर ग्रुप एवं माइक्रो ब्लागिंग साइट्स में अग्रसारित कर रहा है। इसके साथ ही एयर स्ट्राइक पर ममता बनर्जी के बयान को भी जोड़ा जा रहा है।

राहुल, केजरीवाल और ममता हैं प्रो-पाकिस्तानी
इंदौर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि देश में कुछ लोग ऐसे हैं, जो खाते यहां की और बजाते हैं वहां की। देश विरोधी नारे लगने के बाद जेएनयू में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहुंच गए थे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सर्जिकल स्ट्राइक को फर्जिकल स्ट्राइक करार दिया था। राहुल, केजरीवाल और ममता बनर्जी प्रो-पाकिस्तानी हैं। तीनों देश में रहकर पाकिस्तान के एजेंडों को आगे बढ़ाते हैं।

Posted By: Arun Kumar Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप