Move to Jagran APP

राहुल गांधी पर राठौड़ का तंज, अभिव्यक्ति की आज़ादी के चैंपियन मीडिया से क्या छिपा रहे?

भारतीय जनता पार्टी के नेता व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का आरोप है कि गांधी परिवार हेराल्ड की संपत्तियों का गलत ढंग से इस्तेमाल कर रहा है।

By Tilak RajEdited By: Published: Thu, 09 Aug 2018 02:17 PM (IST)Updated: Thu, 09 Aug 2018 02:17 PM (IST)
राहुल गांधी पर राठौड़ का तंज, अभिव्यक्ति की आज़ादी के चैंपियन मीडिया से क्या छिपा रहे?
राहुल गांधी पर राठौड़ का तंज, अभिव्यक्ति की आज़ादी के चैंपियन मीडिया से क्या छिपा रहे?

नई दिल्‍ली, जेएनएन। नेशनल हेराल्ड मामले में दिल्ली हाईकोर्ट से कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को झटका लगा है। इधर भाजपा ने भी इस मुद्दे पर राहुल गांधी को घेरना शुरू कर दिया है। केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है।

loksabha election banner

राज्यवर्धन राठौड़ ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि अभिव्यक्ति की आज़ादी के चैंपियन मीडिया से क्या छिपाना चाहते हैं? इससे पहले जेपी नड्डा ने राहुल पर हमला बोलते हुए पूछा था, 'अभिव्यक्ति की आज़ादी के नाम पर देश में डर का माहौल बनाने वाले, अपने कर्मों के सच के बाहर आने पर इतना डर रहे हैं कि किसी भी माध्यम से मीडिया की आवाज़ का गला घोटना चाहते हैं। राहुल गांधी जी को बताना चाहिए कि आख़िर मीडिया की ख़बरों से इतना परेशान क्‍यों हैं भाई।

बता दें कि राहुल गांधी ने यंग इंडियन कंपनी में उनके डायरेक्टर होने का खुलासा नहीं करने के लिए आयकर विभाग द्वारा 2011-12 की उनकी आय का आकलन दोबारा शुरू करने को बुधवार को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। कोर्ट ने इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष को अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया।

जांच में यह भी पाया गया कि पिछले आठ सालों से बिल्डिंग के स्वामित्व वाली कंपनी यंग इंडिया ने इसे किराये पर उठा रखा है। इससे उसे हर महीने 80 लाख रुपये से अधिक की धनराशि प्राप्त हो रही है। बिल्डिंग के दो तल पासपोर्ट सेवा केंद्र को किराये पर दिये गये हैं। इसी के आधार पर आयकर विभाग ने करोड़ों रुपये का जुर्माना लगा रखा है।

यह है पूरा मामला

भारतीय जनता पार्टी के नेता व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का आरोप है कि गांधी परिवार हेराल्ड की संपत्तियों का गलत ढंग से इस्तेमाल कर रहा है। भाजपा नेता इस आरोप को लेकर 2012 में कोर्ट गए थे। इसके बाद लंबी सुनवाई के बाद 26 जून 2014 को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी के अलावा मोतीलाल वोरा, सुमन दूबे और सैम पित्रोदा को समन जारी कर पेश होने के आदेश जारी किए थे, तब से यह मामला कोर्ट में चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.