Move to Jagran APP

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के शपथग्रहण समारोह पर खर्च हुए 2.97 करोड़

आरटीआइ कार्यकर्ता निखिल चानभट्ठी को उपलब्ध कराई गई सूचना के अनुसार ठाकरे के शपथग्रहण समारोह में 2.97 करोड़ रुपये खर्च हुए।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 01:03 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 01:03 AM (IST)
महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के शपथग्रहण समारोह पर खर्च हुए 2.97 करोड़
महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के शपथग्रहण समारोह पर खर्च हुए 2.97 करोड़

मुंबई, प्रेट्र। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली कैबिनेट के शपथग्रहण समारोह पर 2.97 करोड़ रुपये खर्च किए गए। सूचना का अधिकार (आरटीआइ) कानून के तहत मांगी गई जानकारी में ये तथ्य सामने आए हैं।

loksabha election banner

ठाकरे ने 28 नवंबर को शिवाजी पार्क मैदान में छह मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी

शिवसेना प्रमुख ठाकरे ने 28 नवंबर को मुंबई के शिवाजी पार्क मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उनके साथ छह अन्य मंत्रियों ने भी पद व गोपनीयता की शपथ ली थी। इनमें शिवसेना, कांग्रेस व राकांपा नेता शामिल रहे।

तीन लाख रुपये सिर्फ फूलों की सजावट पर हुए खर्च

उस्मानाबाद के आरटीआइ कार्यकर्ता निखिल चानभट्ठी को उपलब्ध कराई गई सूचना के अनुसार, ठाकरे के शपथग्रहण समारोह में 2.97 करोड़ रुपये खर्च हुए। इनमें तीन लाख रुपये तो सिर्फ फूलों की सजावट पर खर्च हुए। चानभट्ठी ने पिछले दस वर्षो के दौरान सरकारों के शपथग्रहण समारोहों पर हुए खर्च का ब्योरा मांगा था।

फड़णवीस सरकार के शपथग्रहण समारोह में 98.37 लाख रुपये खर्च हुए थे

पांच साल पहले देवेंद्र फड़णवीस सरकार के शपथग्रहण समारोह में 98.37 लाख रुपये खर्च हुए थे। शपथग्रहण समारोह वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित किया गया था।

महाराष्ट्र में भी टैक्सी फ्री होगी 'तान्हाजी'

फिल्म 'तान्हाजी' अब महाराष्ट्र में भी टैक्स फ्री होगी। राज्य सरकार के राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने बताया कि फिल्म को टैक्स फ्री करने पर कैबिनेट ने सहमति दे दी है। थोराट ने ट्वीट किया, 'बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में सभी ने फिल्म तान्हाजी को टैक्स फ्री करने पर सहमति जताई है। मुख्यमंत्री इसकी जल्द ही घोषणा करेंगे।

फड़णवीस ने भी ठाकरे को पत्र लिखकर 'तान्हाजी' को टैक्स फ्री करने की मांग की थी

'प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस ने भी दिन में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर अजय देवगन अभिनीत फिल्म 'तान्हाजी' को राज्य में टैक्स फ्री करने की मांग की थी।

तान्हाजी ने कोंडना किले पर कब्जे के लिए अपनी जान को दांव पर लगा दिया था

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष फड़णवीस ने पत्र में लिखा था, 'छत्रपति शिवाजी महाराज के विश्वासपात्र व जांबाज योद्धा तान्हाजी मालुसरे की कहानी नई पीढ़ी को जाननी चाहिए। अधिकतम लोगों को यह जानना चाहिए कि किस प्रकार तान्हाजी ने कोंडना किले पर कब्जे के लिए अपनी जान को दांव पर लगा दिया था। इसलिए, इस फिल्म को टैक्स फ्री किया जाना चाहिए।' फिल्म तान्हाजी में काजोल व सैफ अली खान ने भी भूमिका निभाई है। यह फिल्म 10 जनवरी को रिलीज हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.