Move to Jagran APP

'पाकिस्तान के साथ युद्ध शुरू करना होगा', रियासी आतंकी हमले पर केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान

जम्मू-कश्मीर के रियासी में आतंकियों ने श्रद्धालुओं से भरी बस को घात लगाकर अपना निशाना बनाया। यह घटना रविवार शाम उस वक्त हुई जब नई दिल्ली में देश की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह चल रहा था। सभी तीर्थयात्री मां वैष्णो के दर्शन करने आए थे। हमले में अब तक 10 की जान जा चुकी है। 41 घायल हैं।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Mon, 10 Jun 2024 02:54 PM (IST)
'पाकिस्तान के साथ युद्ध शुरू करना होगा', रियासी आतंकी हमले पर केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान
रियासी आतंकी हमले पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कही बड़ी बात।

एएनआई, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के रियासी आतंकी हमले पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मेरा मानना ​​है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद खत्म हो चुका है। यह हमला जानबूझकर किया गया था, ताकि डर पैदा किया जा सके, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार सरकार बना रहे हैं, लेकिन, अगर ऐसी घटनाएं होती रहीं तो हमें पाकिस्तान के साथ युद्ध शुरू करना होगा... बहुत सारे आतंकवादी पीओके के जरिए भारत में घुसते हैं। अठावले ने कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) को जरूर अपने हवाले लेना होगा।

10 लोगों की गई जान, 41 घायल

जम्मू-कश्मीर के रियासी में आंतकियों ने शिवखोड़ी धाम से दर्शन कर लौट रही श्रद्धालुओं की बस पर अंधाधुंध फायरिंग की। घटना रविवार शाम की है। बस चालक को आतंकियों की गोली लगी। इसके बाद बस अनियंत्रित हो गई और सीधे गहरी खाई में जा गिरी। इस घटना में चालक समेत 10 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं 41 श्रद्धालु घायल हैं। इस आतंकी हमले के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।

मुआवजे का एलान

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। वहीं घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

— ANI (@ANI) June 10, 2024