Move to Jagran APP

सपा के एक और सदस्‍य सुरेंद्र नागर का राज्‍यसभा से इस्‍तीफा, BJP में हो सकते हैं शामिल

राज्‍यसभा सदस्‍य सुरेंद्र नागर ने शुक्रवार को इस्‍तीफा दे दिया है और राज्‍यसभा के चेयरमैन ने उनके इस्‍तीफे को मंजूर कर लिया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 02 Aug 2019 07:29 PM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 08:51 AM (IST)
सपा के एक और सदस्‍य सुरेंद्र नागर का राज्‍यसभा से इस्‍तीफा, BJP में हो सकते हैं शामिल
सपा के एक और सदस्‍य सुरेंद्र नागर का राज्‍यसभा से इस्‍तीफा, BJP में हो सकते हैं शामिल

नई दिल्‍ली, एएनआइ। नीरज शेखर के बाद एक और सदस्‍य ने राज्‍यसभा से इस्‍तीफा दे दिया है। सुरेंद्र नागर ने शुक्रवार को राज्‍यसभा से इस्‍तीफा दे दिया है और राज्‍यसभा के चेयरमैन ने उनके इस्‍तीफे को मंजूर कर लिया है।सूत्रों का कहना है कि सुरेंद्र नागर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। 

loksabha election banner

इससे पहले सपा के राज्‍यसभा के सदस्‍य नीरज शेखर इस्‍तीफा देकर भाजपा में शामिल हो चुके हैं। माना जाता है कि बलिया लोकसभा सीट से टिकट नहीं दिए जाने से नीरज शेखर पार्टी अध्‍यक्ष से अखिलेश यादव से नाराज थे।कुछ और सपा सांसदों के भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

गुर्जर समुदाय से ताल्लुक रखने वाले सुरेंद्र नागर का कई जिलों में प्रभाव माना जाता है। सहारनपुर, बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर के अलावा आसपास के कई जिलों में गुर्जर समुदाय पर सुरेंद्र नागर का प्रभाव है।

दूध और घी के बड़े व्यवसायी सुरेंद्र नागर का पारस ब्रांड पूरे उत्तर प्रदेश में मशहूर है। सुरेंद्र नागर गौतमबुद्ध नगर सीट से लोकसभा के सांसद भी रहे हैं, हालांकि वह सांसद बसपा से थे। इससे पहले 1998 में वह स्थानीय निकाय क्षेत्र से एमएलसी बने थे वह भी निर्दलीय। 

भाजपा में शामिल होने से मिलेगा लाभ
सुरेंद्र नागर के भाजपा में शामिल होने की चर्चा से गौतमबुध नगर में सपा के अस्तित्व पर संकट मंडराया। सपा के कई बड़े नेता पूर्व में भाजपा में शामिल हो चुके हैं। सुरेंद्र नगर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सपा का झंडा उठाए हुए थे। पार्टी से इस्तीफा देने से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सपा को बड़ा झटका लगा है। सुरेंद्र नागर गुर्जरों में वजूद रखते हैं। माना जाता है कि सुरेंद्र नगर के भाजपा में शामिल होने से पार्टी को लाभ मिलेगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.