नई दिल्‍ली, एजेंसी। सैन्‍य बलों के सात पूर्व सैन्‍य अधिकारी शनिवार को दिल्‍ली स्थित बीजेपी मुख्‍यालय में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए। इन अधिकारियों में लेफ्टिनेंट जनरल (रिटा) जेबीएस यादव, लेफ्टिनेंट जनरल (रिटा) सुनीत कुमार, लेफ्टिनेंट जनरल (रिटा) नितिन कोहली, लेफ्टिनेंट जनरल (रिटा) आरएन सिंह, लेफ्टिनेंट जनरल (रिटा) एसके पटियाल, कर्नल (रिटा) आरके त्रिपाठी, विंग कमांडर (रिटा) नवनीत मेगन शामिल हैं। 

इस मौके पर रक्षा मंत्री ने कहा कि ऐसे वरिष्‍ठ अधिकारी जिन्‍होंने देश की सेवा की है, उनके आने से भाजपा को लाभ होगा। ये लोग राष्ट्रीय सुरक्षा और राष्ट्र निर्माण की नीतियों पर मार्गदर्शन कर सकते हैं। वहीं लेफ्टिनेंट जनरल (रिटा) जेबीएस यादव ने कहा कि पूर्व सैनिक भी देश की सेवा करना चाहते हैं। हम रिटायर जरूर हुए हैं लेकिन थके नहीं हैं। देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योग्‍य हाथों में सुरक्षित है। 

बता दें कि भाजपा का दामन थामने वाले इन अधिकारियों में लेफ्टिनेंट जनरल (रिटा) आरएन सिंह सैन्य खुफिया विभाग के पूर्व महानिदेशक रह चुके हैं जबकि लेफ्टिनेंट जनरल (रिटा) सुनीत कुमार सेना की सूचना तकनीक और सूचना सेवाओं के पूर्व महानिदेशक पद की जिम्‍मेदारी संभाल चुके हैं। लेफ्टिनेंट जनरल (रिटा) नितिन कोहली सेना मुख्‍यालयों में सिग्नल ऑफिसर-इन-चीफ के तौर पर सेवा दे चुके हैं। कर्नल (रिटा) आरके त्रिपाठी ने जज एडवोकेट जनरल के तौर पर काम किया है। 

वहीं विंग कमांडर (रिटा) नवनीत मेगन ने वायु सेना के चिकित्सा सेवा में डॉक्‍टर के तौर पर काम किया है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही अभिनेता सनी देओल भी भाजपा में शामिल हुए थे जिन्‍हें पार्टी ने पंजाब के गुरदासपुर से चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और सूफी गायक हंस राज हंस ने भी हाल ही में भाजपा ज्‍वाइन की थी। भाजपा ने पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से जबकि हंस राज हंस को उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से उम्‍मीदवार बनाया है। 

Posted By: Krishna Bihari Singh