नई दिल्ली, एएनआइ। राफेल मामले में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चौकीदार चोर है वाले बयान पर सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी की माफी को गुरुवार को भले ही मंजूर कर दिया हो लेकिन भाजपा ने इस मुद्दे पर राहुल गांधी को फिर से घेरना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को दिल्ली में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस मुख्यालय के बाहर राहुल गांधी के खिलाफ प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी समेत दिल्ली भाजपा के कई नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है और उन्हें तुगलग रोड पुलिस थाने में रखा गया है। भाजपा कार्यकर्ता राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग कर रहे हैं। 

बताया जा रहा है कि राफेल मामले में कोर्ट फैसले पर राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर भारतीय जनता पार्टी शनिवार को भी राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी। बता दें, भाजपा ने कल इस फैसले के बाद ही अपना रुख साफ कर दिया था कि वह चाहते हैं कि राहुल गांधी पूरे देश से माफी मांगे। इसको लेकर अब भाजपा आक्रामक रुख अपना रही है।

'चौकीदार चोर है' पर राहुल को माफी

राफेल विमान सौदे पर राहुल गांधी के बयान पर सुप्रीम कोर्ट ने उनकी माफी को मंजूर करते हुए उनके खिलाफ दायर मानहानि के केस को खारिज कर दिया। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी अवमानना केस पर सुनवाई करते हुए फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में राहुल गांधी को उनके पीएम मोदी पर किए चौकीदार चोर है टिप्पणी पर मांगी गई माफी को मंजूर कर लिया था। सुप्रीम कोर्ट ने नसीहत देते हुए उन्हें आगे के लिए ऐसे बयानों को लेकर सावधान रहने को कहा था।

भाजपा ने जताया विरोध

इस फैसले के बाद भाजपा ने राहुल गांधी के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाते हुए उनसे देश से माफी मांगने को कहा। सुप्रीम कोर्ट के राफेल पर फैसले के बाद रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने यह तक कहा कि कांग्रेस और खुद राहुल गांधी को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने सबसे पहले ही अपने बात की शुरुआत इस बात से की कि कांग्रेस पार्टी औपचारिक रूप से देश से मांफी मांगे और राहुल गांधी को भी देश से मांफी मांगनी चाहिए।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से बचने के लिए तो राहुल गांधी ने माफी मांग ली है, लेकिन देश की जनता के सामने क्या करेंगे। उनसे माफी कब मांगेंगे?

Posted By: Shashank Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप