Move to Jagran APP

सुषमा की मत्यु के बाद अब खुला यह जरूरी राज, पति स्वराज कौशल बोले- डॉक्टर नहीं चाहते थे कि...

सुषमा ने पति से कहा यदि हम विदेश जाते हैं तो लोग हमारे डॉक्टरों और अस्पतालों पर विश्वास खो देंगे।

By Nitin AroraEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 12:30 PM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 03:19 PM (IST)
सुषमा की मत्यु के बाद अब खुला यह जरूरी राज, पति स्वराज कौशल बोले- डॉक्टर नहीं चाहते थे कि...
सुषमा की मत्यु के बाद अब खुला यह जरूरी राज, पति स्वराज कौशल बोले- डॉक्टर नहीं चाहते थे कि...

नई दिल्ली, एजेंसी। भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, जिनकी मृत्यु 6 अगस्त को हो गई थी। लगभग तीन महीनों बाद भी उनके प्रशंसक उन्हें भूल पाने में असमर्थ हैं। वे आए दिन सुषमा से रिलेटेड बात करते हैं। इसके लिए उनके पास सबसे बेहतर प्लेटफॉर्म ट्विटर है, जहां वे अपने भाव सबके सामने रख रहे हैं। अब असल बात यह है कि वे लोग सुषमा के पति स्वराज कौशल से उनके जाने के बाद भी जुड़े हुए हैं। सुषमा के प्रशंसक स्वराज कौशल से ट्विटर पर उनकी बातें कर रहे हैं। सुषमा स्वराज के राजनीतिक जीवन, शादी से लेकर और भी कई अन्य दूसरी बातों को जानने के लिए लोग काफी उत्सुकता के साथ ट्वीट कर रहे हैं। इस बीच स्वराज कौशल ने सुषमा के इलाज को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी शेयर की।

loksabha election banner

भगवान कृष्णा खुद रखेंगे ख्याल

उन्होंने इस जानकारी के लिए कई ट्वीट किए, जिनमें पहला ट्वीट था, 'एम्स के डॉक्टर सुषमा स्वराज के किडनी ट्रांसप्लांट की सर्जरी भारत में करने के लिए तैयार नहीं थे। 'पर सुषमा ने कहा कि यह राष्ट्रीय गौरव का विषय है और उन्होंने विदेश जाने से इनकार कर दिया। उन्होंने अपनी सर्जरी की डेट फाइनल की और डॉ. मुकुट मिंज से कहा- डॉ. साहब आप सिर्फ इंस्ट्रूमेंट्स पकड़िए, कृष्णा(Lord, भगवान) मेरी सर्जरी खुद आप करेंगे।'

भारत में सबसे बेहतर डॉक्टर

फिर स्वराज ने बताया, इस मामले के एक दिन बाद सुषमा आरामदायक कुर्सी पर मुस्कुरा रही थीं। तब उन्होंने कहा, 'यदि हम विदेश जाते हैं, तो लोग हमारे डॉक्टरों और अस्पतालों पर विश्वास खो देंगे।' उन्होंने अपनी सर्जरी को एक माइनर ऑपरेशन माना। उन्होंने इसका पूरा क्रेडिट AIIMS के डॉक्टरों को दिया, जो दुनिया में बेस्ट हैं। उन्होंने अस्पताल की समर्पित नर्स और स्टाफ को भी क्रेडिट दिया।

उन्होंने फिर एक अन्य ट्वीट में कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक परिवार के रूप में हमारे साथ रह सुषमा स्वराज के इलाज में उनकी मदद के लिए धन्यवाद देने के लिए पर्याप्त शब्द नहीं हैं। वह डॉक्टरों के लगातार संपर्क में थे। उन्होंने हमेशा उन्हें सलाह दी कि वे तनाव न लें, क्योंकि उनका स्वास्थ्य सर्वोपरि है। बंसुरी और मैं उसके प्रति सदा आभारी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.