Move to Jagran APP

Madhya Pradesh Political Crisis: मध्यप्रदेश की राजनीति पर कुमार विश्वास का तंज 'Twice A Year'

Madhya Pradesh Political Crisisमध्य प्रदेश के ताजा राजनीतिक संकट पर आम आदमी पार्टी के बागी नेता और कवि कुमार विश्वास ने तंज कसा था - Twice A Year।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 09:49 AM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 05:23 PM (IST)
Madhya Pradesh Political Crisis: मध्यप्रदेश की राजनीति पर कुमार विश्वास का तंज 'Twice A Year'
Madhya Pradesh Political Crisis: मध्यप्रदेश की राजनीति पर कुमार विश्वास का तंज 'Twice A Year'

नई दिल्ली/गाजियाबाद। Madhya Pradesh Political Crisis : मध्य प्रदेश में पैदा हुआ ताजा राजनीतिक संकट जारी है और कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई है। मध्य प्रदेश के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia Former Union Minister) ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद बुधवार दोपहर 2 बजे भाजपा ज्वाइन कर ली। 

loksabha election banner

वहीं, मध्य प्रदेश के ताजा राजनीतिक संकट पर आम आदमी पार्टी के बागी नेता और कवि कुमार विश्वास (AAP rebel leader Kumar Vishvas) ने तंज कसा था - 'Twice A Year'। दरअसल, पिछले 2 दिन के दौरान टेलीविजन पर नेटवर्क की दिक्कत के चलते ऐसे मैसेज लगातार आ रहे थे, इसी को आधार बनाकर कुमार विश्वास ने मध्य प्रदेश के राजानीतिक हालत पर तंज कसा-  ताज़ा राजनैतिक उठापटक #MadhyaPradesh की देखने के लिए टीवी खोला तो यह दिखाई दिया ! लगता है कि सूर्य और सैटेलाइट भी मध्यप्रदेश की ताज़ा राजनीति पर टिप्पणी कर रहे हैं। अन्य सरकारों के लिए “Twice A Year” सूचना है या चेतावनी?।

गौरतलब है कि टाटा स्काई की सेवा लेने वालों को दो दिन के दौरान कई टीवी स्क्रीम पर इस तरह के मैसेज आए, जिसमें बताया गया कि तकनीकी परेशानी आ रही है और साल में यह एक बार आती है। इसी को आधार बनाकर कुमार विश्वास ने मध्य प्रदेश सरकार पर यह तंज कसा है।

यह भी गौर करने वाली बात है कि अपनी कविताओं के जरिये पूरी दुनिया में पसंद किए जाने वाले कुमार विश्वास अपने तंज के लिए जाने जाते हैं। 

बता दें कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस अल्पमत में आ गई है, क्योंकि कांग्रेस के 20 विधायको ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को भेज दिया है। ये सभी विधायक ज्योतिरादित्य समर्थक हैं और उनका दावा है कि वे अपने नेता के साथ हैं। ऐसे में जाहिर तौर पर कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.