Move to Jagran APP

Narendra modi swearing ceremony: नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे सोनिया और राहुल

Narendra modi swearing ceremony पीएम मोदी गुरुवार को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। पीएम के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस से सोनिया और राहुल गांंधी शामिल होने जाएंगे।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 29 May 2019 06:39 PM (IST)Updated: Wed, 29 May 2019 09:35 PM (IST)
Narendra modi swearing ceremony: नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे सोनिया और राहुल
Narendra modi swearing ceremony: नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे सोनिया और राहुल

नई दिल्‍ली, एएनआइ। Narendra modi swearing ceremony पीएम मोदी गुरुवार को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। पीएम के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस से सोनिया गांधी, राहुल गांंधी और गुलाम नबी आजाद भी शामिल होने जाएंगे। वहीं बांग्लादेश के राष्‍ट्रपति अब्दुल हामिद पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए दिल्‍ली पहुंच चुके हैं। 

loksabha election banner

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे। बघेल गुरुवार से दो दिवसीय प्रवास पर बस्तर जा रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि मैं पीएम मोदी को बधाई देना चाहता हूं, पूर्व निर्धारित कार्यों की वजह से मैं उनके शपथग्रहण में शामिल नहीं हो पाऊंगा। मैंने उनसे बाद में मुलाकात करने के लिए पीएमओ से समय मांगा है।

बता दें कि भाजपा ने मोदी लहर में कांग्रेस को इस बार (2019) के लोकसभा चुनाव में बुरी तरह पराजित कर दिया है। मोदी लहर में कांग्रेस की स्‍थिति ऐसी है कि वह इतनी सीटें भी नहीं ला सकी है कि वह मुख्‍य विपक्षी दल का दर्जा पा सके। कांग्रेस इस हार के बाद से लगातार आत्‍मचिंतन कर रही है। वरिष्‍ठ नेता पार्टी को इस कठिन परिस्‍थिति से निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

इससे पहले पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होने वाली पश्‍चिम बंगाल की ममता बनर्जी ने जाने से मना कर दिया है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार 30 मई को होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में करीब 6500 मेहमान शामिल होने वाले हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में करीब पांच हजार मेहमान शामिल हुए थे।

ममता बनर्जी ने पहले कहा था हां अब कह रहीं 'सॉरी मोदी जी'
पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्‍यक्ष ममता बनर्जी ने मंगलवार को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की रजामंदी दे दी थी मगर बुधवार को उन्होंने इस प्रोग्राम को कैंसिल कर दिया।

इस कारण से ममता ने कहा ना
ममता बनर्जी ने बताया कि 'एक घंटे पहले तक मेरा प्लान था कि समारोह में जाऊंगी लेकिन मैं मीडिया रिपोर्ट देख रही हूं जिसमें भाजपा ने यह दावा किया है कि पश्‍चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा के कारण 54 लोग मारे गए हैं। यह झूठ है। मैं मजबूर हूं लेकिन मैं समारोह में शामिल नहीं हो पाऊंगी। बंगाल में कोई राजनीतिक हत्या नहीं हुई है। आपसी रंजिश की वजह से हत्या हुई है। भाजपा ऐसे अवसर पर राजनीति का स्तर न गिराए। इसी को लेकर ममता ने विरोध जताया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.