Move to Jagran APP

देश में सुधारों के लिए नरसिम्हा राव ने दिया था साहस का परिचय: प्रणब मुखर्जी

पूर्व प्रधानमंत्री नरिसम्हा राव के योगदानों को याद करते हुए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि वे केवल तेलंगाना के नहीं पूरे देश के थे।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 12:01 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 12:01 PM (IST)
देश में सुधारों के लिए नरसिम्हा राव ने दिया था साहस का परिचय: प्रणब मुखर्जी
देश में सुधारों के लिए नरसिम्हा राव ने दिया था साहस का परिचय: प्रणब मुखर्जी

नई दिल्ली, प्रेट्र। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Former President Pranab Mukherje) ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव (P V Narasimha Rao) का जिक्र महान नेता के तौर पर किया। उन्होंने बताया कि विषम परिस्थितियों  के बावजूद उन्होंने हिम्मत के साथ देश में कई सुधार किए। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिंह राव के साहसिक नेतृत्व के चलते देश कई चुनौतियों से पार पाने में सफल रहा। पूर्व प्रधानमंत्री के जन्म शताब्दी समारोह के मौके पर पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि नरसिम्हा राव केवल अपने जन्मस्थान तेलंगाना से ही नहीं बल्कि पूरे देश से जुड़े हुए थे।

loksabha election banner

इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिंह राव को याद किया और कहा कि उनके साहसिक नेतृत्व के चलते देश कई चुनौतियों से पार पाने में सफल रहा और उनकी उपलब्धियों एवं योगदान पर पार्टी को गर्व है। पहले से रिकॉर्ड किए गए संदेश में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा, 'तेलंगाना पीसीसी द्वारा आयोजित किए जा रहे पूर्व प्रधनमंत्री के जन्मशताब्दी समारोह पर मुझे खुशी है। लेकिन मेरा मानना है कि अन्य लोग भी उनकी जन्मशती को मनाएं क्योंकि उनका संबंध पूरे देश से था।'  उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री के भूमि सुधार कार्यक्रम में योगदानों को याद करते हुए  कहा कि उन्होंने कईयों को प्रेरित किया है। 

पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव का जन्म 28 जून, 1921 को हुआ था और उनका निधन 23 दिसंबर, 2004 को हुआ। वह 21 जून, 1991 से 16 मई, 1996 तक देश के प्रधानमंत्री रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.