Move to Jagran APP

अधीर रंजन का तंज- क्या ट्रंप भगवान हैं? जो उनके स्वागत में 70 लाख लोग आएंगे

अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या ट्रंप भगवान हैं? जो उनके स्वागत में 70 लाख लोगों को इकट्ठा करने की आवश्यकता है।

By TaniskEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 01:56 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 01:56 PM (IST)
अधीर रंजन का तंज- क्या ट्रंप भगवान हैं? जो उनके स्वागत में 70 लाख लोग आएंगे
अधीर रंजन का तंज- क्या ट्रंप भगवान हैं? जो उनके स्वागत में 70 लाख लोग आएंगे

नई दिल्ली, एएनआइ। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली भारत यात्रा के लिए तैयारी जोर-शोर से जारी है। इसे लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या ट्रंप भगवान हैं? जो उनके स्वागत में 70 लाख लोगों को  इकट्ठा करने की आवश्यकता है। गौरतलब है कि अहमदाबाद में ट्रंप के स्वागत में 70 लाख लोगों के इकट्ठा होने की खबर है, ट्रंप ने खुद इसे लेकर कहा है कि उनके स्वागत में एयरपोर्ट से स्टेडियम तक 70 लाख लोग इकट्ठा होंगे। ट्रंप के इस बयान के बाद अधीर रंजन की यह टिपण्णी सामने आई है। 

loksabha election banner

समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत करते हुए अधीर ने कहा, 'ट्रंप क्या भगवान हैं 7 लाख लोग खड़ा करने की क्या जरूरत है? वो ट्रेड डील नहीं कर रहा है, उनके लिए अमेरिका फर्स्ट है, वो सिर्फ अमेरिका का धंधा करना चाहते हैं, हमको खुश करने नहीं आ रहे।'

मेलानिया ट्रंप के साथ भारत दौरे पर आएंगे

बता दें कि 24 और 25 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ भारत दौरे पर आएंगे। अपने दौरे के पहले दिन, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात का दौरा करेंगे। इस दौरान वह प्रधानमंत्री मोदी के साथ एक रोड शो में भाग लेंगे। वह अहमदाबाद में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह मोटेरा में बने सरदार बल्लभभाई पटेल स्टेडियम का उद्घाटन भी करेंगे। इस मैदान की क्षमता 1 लाख 10 हजार लोगों की है। अमेरिकी राष्ट्रपति साबरमती में गांधी आश्रम भी जाएंगे। 

नवाब मलिक ने भी साधा निशाना

ट्रंप के दौरे को लेकर एनसीपी ने केंद्र पर निशाना साधा है। महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आगामी भारत यात्रा को "चुनावी नौटंकी" करार दिया। उन्होंने कहा कि वह अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों के बाद भारत के साथ किए 'बड़ी ट्रेड डील' के वादे को पूरा  नहीं करेंगे। नवाब मलिक ने यह बात समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए कही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.