Move to Jagran APP

कोरोना वायरस को लेकर सांसदों ने संसद से बनाई दूरी, पीएम मोदी ने मीडिया की भूमिका को सराहा

पीएम ने कहा कि मीडिया ने जिस तरह से कोरोना को लेकर लोगों को जागरूक करने का काम किया है उससे कोरोना जैसे महामारी को रोकने में बड़ी सफलता मिली है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 09:25 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 09:25 PM (IST)
कोरोना वायरस को लेकर सांसदों ने संसद से बनाई दूरी, पीएम मोदी ने मीडिया की भूमिका को सराहा
कोरोना वायरस को लेकर सांसदों ने संसद से बनाई दूरी, पीएम मोदी ने मीडिया की भूमिका को सराहा

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। कोरोना से बचाव को लेकर संसद के बाहर और भीतर वैसे तो सारे कदम उठाए गए है, बावजूद इसके दोनों ही सदनों में माननीयों की उपस्थिति लगातार कम होती जा रही है। मंगलवार को तो दोनों ही सदनों में सिर्फ गिनती के ही सदस्य मौजूद थे।

loksabha election banner

संसद भवन लगातार सेनीटाइज किया जा रहा, प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग 

इस बीच कोरोना के बचाव को लेकर संसद भवन के पूरे परिसर सहित भीतरी हिस्से को भी लगातार सेनीटाइज किया जा रहा है। परिसर में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग कराई जा रही है। साथ ही उनके हाथ भी सेनीटाइजर से साफ कराने के साथ साथ मास्क दिए जा रहे है।

लोकसभा अध्यक्ष ने की कोरोना से बचाव को लेकर समीक्षा

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी मंगलवार को कोरोना से बचाव को लेकर संसद भवन में उठाए गए कदमों की समीक्षा की। स्वास्थ्य मंत्रालय, केंद्रीय लोक निर्माण विभाग व दूसरी एजेंसियों के आला अधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए है। बावजूद इसके सांसदों में थोड़ा खौफ है।

संसद सत्र की समयसीमा को घटाने से भय का माहौल बनेगा

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल सहित कई सदस्यों की ओर से संसद के मौजूदा सत्र की समयसीमा को घटाने की मांग उठाई जा चुकी है। जबकि सरकार की ओर से साफ किया गया है कि ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। तर्क यह है कि ऐसा करने से भय का माहौल बनेगा।

संसद स्थगित करने से कमलनाथ सरकार को बल मिलेगा

वैसे सूत्रों की मानी जाए तो माना जा रहा है कि सदन स्थगित न करने का फैसला राजनीतिक भी है। दरअसल मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार ने कोरोना की आड़ में ही सदन 26 मार्च तक स्थगित कर दी है। अगर संसद की कार्यवाही भी स्थगित की जाती है तो कमलनाथ सरकार को बल मिलेगा।

संसद के दोनों सदनों में सदस्यों की उपस्थिति कम

खैर, संसद के दोनों ही सदनों में सदस्यों की इतनी कम उपस्थिति उस समय समय सामने आयी है, जब मंगलवार को दोनों ही सदनों में जरूरी विषयों पर चर्चाएं होनी थी। राज्यसभा में जहां रेलवे की मौजूदा स्थिति पर चर्चा होनी थी, वहीं लोकसभा में अनुदान मांगों पर चर्चा थी।

पीएम ने सांसदों के सामने मीडिया की भूमिका को सराहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भाजपा संसदीय पार्टी की बैठक में भी कोरोना पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने मीडिया की भूमिका को जमकर सराहा। सांसदों ने इसे लेकर मीडिया को धन्यवाद देने के लिए कहा। पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने बताया कि पीएम ने कहा कि मीडिया ने जिस तरह से कोरोना को लेकर लोगों को जागरूक करने का काम किया है, उससे कोरोना जैसे महामारी को रोकने में बड़ी सफलता मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.