Move to Jagran APP

MP Political Crisis: मध्य प्रदेश में राजनीतिक उथल-पुथल पर PM मोदी और शाह की चर्चा, जानें क्या हुई बात ?

MP Political Crisis केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मध्य प्रदेश में राजनीतिक उथल-पुथल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात कर चर्चा की।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 03:00 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 03:09 PM (IST)
MP Political Crisis: मध्य प्रदेश में राजनीतिक उथल-पुथल पर PM मोदी और शाह की चर्चा, जानें क्या हुई बात ?
MP Political Crisis: मध्य प्रदेश में राजनीतिक उथल-पुथल पर PM मोदी और शाह की चर्चा, जानें क्या हुई बात ?

नई दिल्ली, आइएएनएस। मध्य प्रदेश में कांग्रेस के नेतृत्व वाली कमलनाथ सरकार को सोमवार को राहत मिली। राज्य विधानसभा को 26 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया। इस बीच मध्य प्रदेश की सियासी गर्माहट के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य में राजनीतिक उथल-पुथल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा की।

loksabha election banner

अमित शाह और पीएम मोदी ने सोमवार को पीएम के संसद भवन कार्यालय के भीतर मुलाकात की और गुजरात में राज्यसभा चुनाव के अलावा मध्य प्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा की।केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और धर्मेंद्र प्रधान दोनों मध्य प्रदेश के घटनाक्रम को करीब से देख रहे हैं, वह संसद भवन कार्यालय में अमित शाह के साथ बैठक करेंगे।

इस बीच, भाजपा ने मध्य प्रदेश विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।शीर्ष अदालत मंगलवार को इस मामले पर सुनवाई के लिए तैयार हो गई है।इससे पहले भोपाल में मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने भाजपा द्वारा विरोध के बीच राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान के दिन को 26 मार्च तक विधानसभा सत्र स्थगित करने के लिए इस्तेमाल किया था।

गुजरात में भी टूट रहे कांग्रेस के विधायक, 4 का इस्तीफा

मध्य प्रदेश के बाद गुजरात में भी कांग्रेस के विधायक टूट रहे हैं। 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले पार्टी के चार विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। त्रिवेदी ने विधायकों का त्यागपत्र मंजूर कर लिया है। जिन विधायकों ने त्यागपत्र दिया है, उनमें प्रवीण मारू (गढडा), सोमा पटेल (लींबडी), जेवी काकडिया (धारी) और प्रद्युम्न सिंह जाडेजा (कच्छ अबडासा) शामिल हैं।

सूत्रों का कहना है कि दो और विधायक- जीतू चौधरी और मंगल गावित भी त्यागपत्र देने के लिए तैयार हैं। टूट-फूट की आशंका से ग्रस्त कांग्रेस ने अपने 14 विधायकों को शुक्रवार को जयपुर भेज दिया था। लेकिन, इसके बावजूद पार्टी के चार विधायकों ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.