नई दिल्ली, प्रेट्र। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 70 वर्षो की तुलना में किसानों के हित में ज्यादा काम किया है। जो लोग भ्रम फैला रहे हैं कि न्यूनतम समर्थन मूल्य वापस ले लिया जाएगा, उन्हें ध्यान देना चाहिए कि इस बार गेहूं और धान की रिकार्ड खरीदारी हुई है। भाजपा अध्यक्ष ने एक बयान जारी कर कहा कि इससे करोड़ों किसानों को फायदा मिला है। बयान के अनुसार उन्होंने भाजपा किसान मोर्चा के पदाधिकारियों की बैठक में ये टिप्पणियां कीं।

नड्डा ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने और उन्हें बिचौलियों के चंगुल से बचाने के लिए मोदी तीन कृषि कानून लेकर आए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, मृदा स्वास्थ्य कार्ड योजना, प्रधानमंत्री किसान क्रेडिट योजना और नीम युक्त यूरिया से किसानों को सीधे फायदा पहुंचा है।

उन्होंने कहा कि किसान सम्मान निधि योजना के तहत 10 करोड़ से अधिक किसानों के खाते में 1.36 लाख करोड़ रुपये से अधिक राशि हस्तांतरित की गई है। कोरोना वायरस महामारी के दौरान किसानों के खाते में 60 हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि चार किस्तों में भेजी गई। नड्डा ने कहा कि मोदी सरकार ने उर्वरक पर सब्सिडी भी बढ़ाई है। इससे किसानों को सीधा लाभ पहुंचा है।

Edited By: Nitin Arora