Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा, सहकारिता क्षेत्र को सशक्त बनाने के लिए काम करेगी मोदी सरकार

अमित शाह ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में सहकारिता क्षेत्र को सशक्त कर इससे जुड़े करोड़ों लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए हमें संकल्पित भावना से कार्य करना है। शाह को नवगठित सहकारिता मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है।

By Neel RajputEdited By: Published: Fri, 16 Jul 2021 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 16 Jul 2021 03:00 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा, सहकारिता क्षेत्र को सशक्त बनाने के लिए काम करेगी मोदी सरकार
सहकार भारती के प्रतिनिधिमंडल से मिले अमित शाह

नई दिल्ली, प्रेट्र। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि मोदी सरकार सहकारिता क्षेत्र को सशक्त बनाकर इससे जुड़े करोड़ों लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए संकल्प के साथ काम करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपने मंत्रियों के विभागों को फिर से आवंटित किए जाने के एक सप्ताह बाद सहकार भारती के एक प्रतिनिधिमंडल से मिलने के बाद शाह ने यह बात कही।

loksabha election banner

शाह को नवगठित सहकारिता मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है। शाह ने ट्वीट किया, सहकार भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश वैद्य के नेतृत्व में इसके प्रतिनिधिमंडल से भेंट की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में सहकारिता क्षेत्र को सशक्त कर इससे जुड़े करोड़ों लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए हमें संकल्पित भावना से कार्य करना है। सहकार भारती के अनुसार, यह सहकारी समितियों का एकमात्र अखिल भारतीय संगठन है। यह ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में सहकारी समितियों का एक मजबूत और समर्पित संवर्ग और सहकारी समितियों की एक श्रृंखला बनाने की परिकल्पना करता है, जो सहकारी आंदोलन के ज्ञान का प्रसार करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.