Move to Jagran APP

राहुल गांधी पर पीएम मोदी का निशाना, .. देर से जलती है ट्यूबलाइट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के आरोपों पर जमकर पलटवार किया। उन्होंने न केवल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर बल्कि कांग्रेस के दूसरे नेताओं पर जमकर हमला बोला।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 06:53 PM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 07:08 AM (IST)
राहुल गांधी पर पीएम मोदी का निशाना, .. देर से जलती है ट्यूबलाइट
राहुल गांधी पर पीएम मोदी का निशाना, .. देर से जलती है ट्यूबलाइट

नई दिल्ली, एजेंसिया। लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के आरोपों पर जमकर पलटवार किया। उन्होंने न केवल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर, बल्कि कांग्रेस के दूसरे नेताओं पर व्यंग्यबाण से जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी के एक बयान को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह 'अब सूर्य नमस्कार की संख्या इतनी बढ़ा देंगे ताकि उनके डंडे झेल सकें।'

loksabha election banner

बता दें कि दिल्ली की एक चुनावी सभा में बुधवार को राहुल ने कहा था कि मौजूदा समय में जो हालात हैं उसे देखकर कहा जा सकता है कि छह महीने में प्रधानमंत्री को युवा डंडे मारेंगे।

मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देने के दौरान इस बयान का सीधे जिक्र किए बिना राहुल गांधी पर जमकर पलटवार किया। प्रधानमंत्री ने कहा, '70 वर्षो में कांग्रेस का कोई भी नेता आत्मनिर्भर नहीं हो सका। मैंने कल एक नेता की चुनावी घोषणा सुनी। इसमें उस नेता ने कहा, 'हम मोदी को छह माह में डंडे से पीटेंगे। मैं कल्पना कर सकता हूं।यह कठिन काम है, लेकिन अभी तैयारी के लिए छह माह हैं।'

गालीप्रूफ के बाद अब डंडाप्रूफ भी बना लूंगा

प्रधानमंत्री ने कहा, 'इन छह महीनों में मैं सूर्य नमस्कार की संख्या इतनी बढ़ा दूंगा कि मेरी पीठ डंडे झेलने लायक मजबूत हो जाए। मैं पिछले 20 वर्षो से गालियां सुनता आया हूं। मैंने अपने आप को गालीप्रूफ बना लिया है। अब मैं अपने आप को डंडाप्रूफ भी बना लूंगा। '

करंट पहुंचते-पहुंचते काफी समय लग गया

प्रधानमंत्री के इन व्यंग्यबाण पर आहत होते राहुल अपने स्थान पर खड़े होकर यह कहते हुए सुने गए कि आप रोजगार के बारे में बताइए। इस पर मोदी ने चुटकी ली और कहा, 'अध्यक्ष जी मैं पिछले 30 से 40 मिनट से बोल रहा हूं, लेकिन करंट पहुंचते-पहुंचते काफी समय लग गया। बहुत सी ट्यूबलाइट में ऐसा ही होता है। मोदी के इतना कहते ही सदन में ठहाके गूंजने लगे।

फिट इंडिया का प्रचार कर रहे हैं अधीर

प्रधानमंत्री मोदी सदन में मजाकिया मूड में थे। राहुल के बाद उनके निशाने पर कांग्रेस के दूसरे सदस्य अधीर रंजन चौधरी आ गए। प्रधानमंत्री के बोलने के दौरान चौधरी बार-बार अपनी सीट से खड़े होकर टोका-टाकी कर रहे थे। इस पर प्रधानमंत्री ने व्यंग्य किया, 'अच्छा है। वह संसद में हमारी सरकार के 'फिट इंडिया' का अच्छा प्रचार कर रहे हैं।' चौधरी के देश में बढ़ती बेरोजगारी के आरोप पर मोदी ने कहा, 'हम देश की बेरोजगारी को तो दूर कर देंगे, लेकिन उनकी पार्टी (कांग्रेस की) की बेरोजगारी दूर नहीं कर सकेंगे।' 

थरूर जी आप तो कश्मीर के दामाद हैं

कांग्रेस के एक दूसरे नेता शशि थरूर की सरकार की आलोचना पर प्रधानमंत्री ने कहा, 'थरूर जी को तो कश्मीर को लेकर कम से कम 'साफ्ट कार्नर' रखना चाहिए, क्योंकि आखिरकार वह उस क्षेत्र के दामाद हैं।' उनका इशारा सुनंदा पुष्कर की ओर था जिनकी कुछ वर्ष पूर्व रहस्यमय तरीके से मौत हो गई थी।

मोदी केवल कांग्रेस की बात करते हैं: राहुल

मोदी की टिप्पणी पर राहुल ने कहा कि देश को असल मुद्दों से भटकाना प्रधानमंत्री मोदी की शैली है। वे कांग्रेस की बात करते हैं, जवाहरलाल नेहरू की बात करतें है, पाकिस्तान पर बोलते हैं, लेकिन मुख्य मुद्दों पर नहीं बोलते। आज सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी और नौकरियों का है। हमने प्रधानमंत्री से कई बार पूछा, लेकिन उन्होंने इस पर एक शब्द भी नहीं कहा। इससे पहले वित्त मंत्री ने लंबा भाषण दिया, लेकिन वे भी इस पर कुछ नहीं बोलीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.