Move to Jagran APP

तेजस्वी के झुनझुना थमाने वाले बयान पर ललन सिंह का पलटवार, कहा - उनका जोर...

Modi Cabinet 3.0 ललन सिंह ने मंगलवार को पशुपालन एवं पंचायती राज मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद विपक्ष की बयानबाजी का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की केंद्र सरकार के दृष्टिकोण एवं नीतियों के क्रियान्वयन में निरंतरता बनी रहेगी ।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Tue, 11 Jun 2024 11:45 PM (IST)
तेजस्वी के झुनझुना थमाने वाले बयान पर ललन सिंह का पलटवार, कहा - उनका जोर...
ललन सिंह को पशुपालन एवं पंचायती राज मंत्रालय का प्रभार दिया गया है। (File Photo)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल में विभागों के बंटवारे को लेकर सहयोगी दल तो शांत हैं लेकिन विपक्षी दल गरम। उनकी ओर से तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देकर राजग के सहयोगी दलों में असंतोष को उभारने की कोशिश को झटका देते हुए जदयू कोटे से केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने कहा कि कोई काम छोटा बड़ा नहीं होता है।

मंगलवार को उन्होंने पशुपालन एवं पंचायती राज मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद विपक्ष की बयानबाजी का जवाब दिया। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की केंद्र सरकार के दृष्टिकोण एवं नीतियों के क्रियान्वयन में निरंतरता बनी रहेगी।

तेजस्वी यादव ने उठाए थे सवाल

मंत्रियों के बीच जिम्मेवारियों के बंटवारे के बाद बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा था कि केंद्र सरकार में बिहार के मंत्रियों को झुनझुना थमा दिया गया है। कांग्रेस समेत दूसरे विपक्षी दल भी लगातार मंत्रिमंडल पर टिप्पणी कर रहे हैं।

ललन सिंह ने कहा कि उनकी कोई व्यक्तिगत प्राथमिकता नहीं है। केंद्र सरकार के कार्यक्रम का क्रियान्वयन उनकी भी प्राथमिकता है। सरकार का एक विजन है। पिछले दस वर्षों के दौरान कई अच्छे काम हुए हैं। हो भी रहे हैं। पहले से जो प्राथमिकताएं तय हैं और जो कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं, उन्हें जारी रखा जाएगा। वर्तमान सरकार का एजेंडा पूरे पांच वर्ष के लिए है।

बाधाओं को दूर करने पर रहेगा जोर

ललन सिंह ने कहा कि उनका जोर क्रियान्वयन के रास्ते में आने वाली बाधाओं को दूर करने पर होगा। ललन सिंह के कार्यभार संभालने के दौरान राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल एवं जार्ज कुरियन भी थे। वहीं खाद्य प्रसंस्करण का जिम्मा संभालने के बाद लोजपा के कोटे से मंत्री बने चिराग पासवान ने भी यही संदेश दिया कि विपक्ष अपनी भड़ास निकाल रहा है।