पणजी, आइएएनएस। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को लॉकडाउन 4 में विस्तार की आशंका जताई। उन्होंने बताया कि देश भर में जारी लॉकडाउन के चौथे चरण में 15 दिन का और विस्तार किया जा सकता है। गुरुवार को उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बात की थी। 

पणजी में आयोजित पर्यटन मंत्रालय के इवेंट के बाद रिपोर्टरों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए गोवा में रेस्टोरेंट, होटलों, मॉल और जिम को दोबारा खोला जाएगा। उन्होंने बताया,'कल मेरी अमित शाह जी से टेलीफोन पर वार्ता हुई। उनके साथ बातचीत से लगा मौजूदा लॉकडाउन को 15 दिनों के लिए बढ़ाया जा सकता है।' उन्होंने आगे कहा कि देश में कोरोना वायरस का ग्राफ बढ़ता जा रहा है और इसे कम करने के लिए लॉकडाउन को बढ़ाना जरूरी है। 

मुख्यमंत्री सावंत ने यह भी कहा कि गोवा में रेस्टोरेंट, मॉल, जिम व होटलों को फिर से खोलने की मांग की जा रही है और इसलिए राज्य सरकार केंद्रीय गृह मंत्रालय से शारीरिक दूरी के नियमों के साथ इन गतिविधियों को दोबारा शुरू करने का आग्रह करेगी। सावंत ने कहा,' गोवा में रेस्टोरेंट, होटलों, मॉल, जिम आदि को छोड़कर अधिकतर गतिविधियां शुरू हो गई है। हमारा भी मानना है कि शारीरिक दूरी के नियमों के साथ रेस्टोरेंट, मॉल और जिम खोले जाने चाहिए। शनिवार तक गृह मंत्रालय की ओर से गाइडलाइंस मिल जाएंगे।'  फिलहाल गोवा में 31 संक्रमण के मामले हैं। 

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, भारत में 30 जनवरी को पहला कोविड-19 का मामला आया था तब से लेकर अब तक कुल संक्रमण के मामलों का आंकड़ा 15 लाख 8 हजार 3 सौ 33 है और मरने वालों की संख्या 4 हजार 5 सौ 31 है। बता दें कि पिछले साल के अंत में चीन के वुहान शहर से शुरू हुए नॉवेल कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में है।

Posted By: Monika Minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस