नई दिल्ली, एजेंसियां। केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ बैठक की। यह बैठक प्रधानमंत्री आवास पर ही हुई। वहीं, अब शनिवार को केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, नरेंद्र सिंह तोमर, गजेंद्र सिंह शेखावत, महेंद्र नाथ पांडे, हरदीप पुरी अपने-अपने मंत्रालयों के काम की समीक्षा करेंगे। इसी पहल पर वीके सिंह ने पीएम मोदी के साथ समीक्षा बैठक भी की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राष्ट्रीय राजधानी के दो दिवसीय दौरे के दौरान भाजपा के शीर्ष नेताओं से मुलाकात के बाद उत्तर प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी चर्चा बढ़ रही है। हालांकि, सूत्रों ने कहा कि मोदी कई बार केंद्रीय मंत्रियों से मिलते रहे हैं और नड्डा भी वहां मौजूद रहे हैं।

शुक्रवार शाम पीएम आवास पर हुई बैठक पर पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। भाजपा इन दिनों विभिन्न राज्यों में अपने संगठन और सरकारी कार्यों की समीक्षा में जुटी है।

वहीं, हाल ही में नड्डा ने पार्टी महासचिवों के साथ एक बैठक भी की थी, जहां पार्टी द्वारा कोरोना महामारी के दौरान किए गए राहत कार्यों के अलावा, हाल के विधानसभा चुनावों में इसके प्रदर्शन की समीक्षा की गई थी।

भाजपा अब अगले साल की शुरुआत में सभी महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के अगले दौर की तैयारी कर रही है, ऐसे में उम्मीद है कि वह अपने सामाजिक समीकरण को मजबूत करने के लिए कई कदम उठाएगी।

गुरुवार को योगी की शाह से हुई मुलाकात

बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात की थी। दोनों नेताओं के बीच करीब 90 मिनट तक मुलाकात हुई। शाह से मुलाकात के बाद योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट कर उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया। भेंट हेतु अपना बहुमूल्य समय प्रदान करने के लिए गृह मंत्री का हार्दिक आभार।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप