लखनऊ, जेएनएन। बहुजन समाज पार्टी के उपाध्यक्ष आनंद कुमार तथा उनकी पत्नी पर आयकर के प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा कसने से बसपा मुखिया मायावती बेहद आहत हैं। बसपा मुखिया के भाई की गुरुवार को आयकर विभाग ने 400 करोड़ रुपया की संपत्ति जब्त की है। 

मायावती ने आज मीडिया से कहा कि भाजपा ने मेरे भाई के खिलाफ साजिश रची है। भाजपा मेरे भाई तथा बसपा उपाध्यक्ष आनंद कुमार को परेशान करने में लगी है। मायावती ने कहा कि भाजपा की सरकार मेरे भाई को जानबूझकर परेशान कर रही है। उनको परेशान करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाएं जा रहे हैं। उन्होंने कहा भाजपा की इस कार्रवाई से हम डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा तो दलित, गरीब व किसान को परेशान करने में सबसे आगे रही है। धनकुबेरों को लाभ देने के लिए विख्यात इस पार्टी के नेताओं को दलित परिवार का आगे बढऩा रास नहीं आ रहा है। भाजपा के नेता तो आदिवासियों को आगे नहीं बढ़ते देखना चाह रहे हैं। 

भाई आनंद कुमार की बेनामी संपत्ति के खिलाफ आयकर विभाग की कार्रवाई के बाद पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि देश जातिवादी व्यवस्था का शिकार हो रहा है। बसपा सुप्रीमो ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के विभिन्न खातों में दो हजार करोड़ रुपया से अधिक की रकम आई है। उन्होंने कहा कि भाजपा भले ही हमारा कितना दमन करे, लेकिन बसपा को लोगों की आवाज के लिए लड़ती रहेगी। दलितों व ओबीसी वर्ग को निजीकरण के जरिए खत्म करने की कोशिश की जा रही है। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि जो लोग सरकारी नौकरी में हैं, उनकी नौकरी खत्म करने की कोशिश की जा रही है। 

बसपा प्रमुख मायावती ने कि भाजपा को खुद को देखना चाहिए, अगर उन्हें लगता है कि वे बहुत ईमानदार हैं, तो उन्हें जांच करनी चाहिए कि राजनीति में आने से पहले उनके पास और उनके परिवार के पास कितनी संपत्ति थी और अब कितनी है। इससे देश के सामने सब कुछ स्पष्ट हो जाता है। मायावती ने कहा कि बसपा तथा हमारे आगे बढऩे से भाजपा को सबसे अधिक तकलीफ है।

आयकर विभाग की कार्रवाई के बाद मायावती ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इन्होंने जो अरबों-खरबों की सम्पत्ति बनाई है, उसका हिसाब दें। हम तो बिल्कुल खुली किताब की तरह हैं। बसपा मुखिया मायावती ने कहा कि भाजपा और आरएसएस के लोगों को खुली चेतावनी देते हुए कहा कि इससे बीएसपी बिल्कुल भी डरने और घबराने वाली नहीं है। मायावती ने कहा कि भाजपा ने ऐसी ही घिनौनी हरकत 2003 में भी आयकर व सीबीआई आदि के जरिए हमारे विरूद्ध की थी, जो सर्वविदित है, जिसमें फिर हमें अन्त में काफी संघर्ष के बाद सुप्रीम कोर्ट में न्याय मिला। भाजपा की केंद्र की सत्ता का अभी भी दुरुपयोग कर अपने विपक्षियों को षडयंत्र के तहत जबरन फर्जी मामलों में फंसाकर उन्हें प्रताडि़त कर रही है। इसी क्रम में अब मेरे भाई-बहनों आदि को भी जबर्दस्ती परेशान किया जा रहा है, जो अति-निन्दनीय है। मायावती ने कहा कि बसपा भाजपा की इस साजिश के सामने झुकने वाली नहीं है।

Posted By: Dharmendra Pandey