Move to Jagran APP

मणिपुर के सीएम बीरेन सिंह बोले- असम में अवैध मदरसों के खिलाफ कार्रवाई सही, मैं अगर होता तो...

असम में हाल ही में कुछ मदरसों को ध्वस्त किया गया है। मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के फैसले की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि अगर मैं असम का मुख्यमंत्री होता तो मैं भी वही कार्रवाई करता।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 09 Sep 2022 12:07 PM (IST)Updated: Fri, 09 Sep 2022 12:07 PM (IST)
असम में अवैध मदरसों के खिलाफ कार्रवाई सही- बीरेन सिंह (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली, एजेंसी। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (N Biren Singh) ने असम में तीन मदरसा ढहाए जाने पर सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की तारीफ की है। बीरेन सिंह ने कहा कि भाजपा वैध मदरसा के खिलाफ नहीं है, लेकिन अवैध मदरसों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि वह भी अगर असम के सीएम होते तो ऐसा ही कदम उठाते।

loksabha election banner

बीरेन सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, 'मुख्यमंत्री मदरसे के संबंध में असम में जो कर रहे हैं वह सही है। जिन्हें अदालतों का रुख करना है, वे कर सकते हैं, यह लोकतंत्र है। अगर मैं असम का मुख्यमंत्री होता तो मैं भी वही कार्रवाई करता।'

'असंवैधानिक गतिविधि में शामिल लोगों पर नकेल कसने की जरूरत'

विपक्षी पार्टी कांग्रेस सरमा की कार्रवाई का विरोध कर रही है। इस पर बीरेन सिंह ने कहा कि सरमा राज्य की राजनीतिक जनसांख्यिकी को समझते हैं और उसी के अनुसार काम कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, 'सरमा एक अनुभवी राजनेता हैं जो जमीनी स्तर से जुड़े हुए हैं। वह वहां की राजनीतिक जनसांख्यिकी को समझते हैं। वह उसी के अनुसार काम कर रहे हैं। हमने मणिपुर में मदरसों को सामान्य शिक्षा प्रदान करने का निर्देश दिया था।' उन्होंने कहा कि असंवैधानिक गतिविधियों में शामिल लोगों पर नकेल कसने की जरूरत है।

मणिपुर के सीएम ने आगे कहा, 'गैर-मान्यता प्राप्त और अनधिकृत मदरसों की पहचान करने की जरूरत है। भारत के लोकतंत्र का अनुचित फायदा उठाया गया। भाजपा सरकारें कानूनी मदरसों के खिलाफ नहीं हैं, बल्कि अवैध मदरसों के खिलाफ हैं। असंवैधानिक गतिविधियों को करने वालों पर कार्रवाई की जरूरत है।'

'अल-कायदा के दफ्तर थे ध्वस्त मदरसे'

इससे पहले हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि सभी ध्वस्त मदरसे मदरसे नहीं बल्कि अल-कायदा कार्यालय थे। हमने 2-3 मदरसों को ध्वस्त कर दिया और अब जनता दूसरों को ध्वस्त करने के लिए आ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.